Ind vs Aus / DRS आया फिर विवादों में, ऑस्ट्रेलिया हुआ पेन को आउट देने पर नाराज

Zoom News : Dec 29, 2020, 07:32 AM
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन कंगारू कप्तान टिम पेन के आउट होने के बाद निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) में स्निकोमीटर के उपयोग में निरंतरता की मांग की है। भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन, रवींद्र जडेजा को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराने के बाद, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने ऑन-फील्ड अंपायर पॉल रिफेल के फैसले के खिलाफ लिए गए DRS को पेन आउट दिया।

हालांकि, मैच के दूसरे दिन, रविवार को एक ऐसा ही मामला हुआ, जब एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की अपील भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ सतर्क बोली के लिए की गई थी, जिसे नॉटआउट घोषित किया गया था।

पेन और पुजारा दोनों के मामले में, हॉटस्पॉट ने यह नहीं दिखाया कि गेंद के बल्ले पर चोट लगने का कोई निशान था, लेकिन स्नाइकोमीटर में गेंद के बल्ले से टकराने की आवाज आ रही थी। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा, 'मैंने इसे ज्यादा नहीं देखा है, लेकिन पेन के आउट होने का मामला पुजारा जैसा ही था। मैंने दोनों में जो देखा, वह स्निको (ध्वनि मापने की मशीन) में एक समान दिखाई दिया, लेकिन एक को बाहर नहीं दिया गया जबकि दूसरे को दिया गया था। इसमें समानता होनी चाहिए।

मैथ्यू वेड ने कहा, 'मैंने पुजारा के बल्ले से गेंद निकालने की आवाज सुनी। मैं उस समय पर्ची में था। हमने और आपने यह भी देखा कि आज मैदान पर क्या हुआ है, ऐसी स्थिति में या तो सभी को आउट दिया जाना चाहिए या नहीं, इसमें एकरूपता होनी चाहिए, जो आप एक खिलाड़ी के रूप में चाहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER