हरियाणा में नकली का खेल / जींद में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई, 5 हजार से ज्यादा बोतलें बरामद

Zoom News : Jun 29, 2020, 11:09 PM

जींद  शहर के टेनरी मोड़ पर छापा मारकर पुलिस ने एक नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। फैक्ट्री से कोल्ड ड्रिंक ब्रांड ड्यू की 5 हजार और मिरिंडा की 78 बोतलें बरामद हुई। इसके अलावा,  टंकियों में भरा हुआ 4 हजार लीटर कच्चा माल, 10 हजार से ज्यादा खाली बोतल, काफी मात्रा में रैपर भी मिले हैं। मौके से ही पुलिस ने जिस केमिकल का इस्तेमाल करके नकली कोल्ड ड्रिंक तैयार किया जा रहा था, उसकी भी कई बोतल बरामद की है।

रविवार और सोमवार की दरमियानी रात पुलिस के डिटेक्टिव स्टॉफ को सूचना मिली थी हांसी रोड पर एक नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री चल रही है। इसके बाद डिटेक्टिव स्टॉफ के इंचार्ज सतबीर मलिक के नेतृत्व में टीम ने मौके पर दबिश दी। फैक्टरी में रात को संचालक जयबीर पकड़ा गया। वहां से काफी मात्रा में तैयार की गई नकली कोल्ड ड्रिंक मिली। इसके बाद पास के ही गोदाम की तलाशी ली गई तो उसमें खाली बोतल व रैपर पाए गए।

केमिकल के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

पुलिस ने नकली कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री चलाने वाले संचालक जयबीर को गिरफ्तार किया है। जयबीर सोनीपत जिला के जागसी का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज भी किया है। सोमवार सुबह पुलिस ने फूड सेफ्टी ऑफिसर मौके पर बुलाकर तैयार मिले कोल्ड ड्रिंक, कच्चे माल व केमिकल्स के सैंपल भरवाए हैं। 

कब से चला रहा था नकली फैक्ट्री?

जींद डिटेक्टिव स्टॉफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर सतबीर मलिक ने पकड़े गए फैक्ट्री मालिक से पूछताछ की जा रही है। यह पता किया जा रहा है कि वह कब से फैक्ट्री चला रहा था। साथ ही, वह नकली कोल्ड ड्रिंक की कहां-कहां सप्लाई करता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER