टोक्यो ओलंपिक्स / दुती चंद टोक्यो ओलंपिक्स में 200 मीटर दौड़ के सेमीफाइनल के लिए नहीं कर सकीं क्वॉलिफाई

Zoom News : Aug 02, 2021, 08:57 AM
टोक्यो: टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की ट्रैक पर भारतीय स्प्रिन्टर दुती चंद (Dutee Chand) ने एक बार फिर से निराश किया है. वो महिलाओं की 200 मीटर रेस (Women’s 200 meter) के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं कर सकी हैं. हालांकि, हीट में दौड़ते हुए दुती चंद ने सीजन का अपना बेस्ट समय निकाला. बावजूद इसके वो सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गईं. दुती चंद ने हीट नंबर फोर में अपनी रेस पूरी की, जिसमें वो 7वें पायदान पर रहीं. भारतीय स्प्रिंटर ने अपनी 200 मीटर की रेस 23.85 सेकेंड में पूरी की.

इससे पहले दुती चंद  महिलाओं के 100 मीटर की रेस के सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकीं थी. वहां वो 8 धावकों के बीच 7वें नंबर पर रहीं थीं. तब हीट 5 में दौड़ते हुए भारत की दुती चंद ने 100 मीटर की रेस 11.54 सेकेंड में पूरी की थी. जबकि उनका पर्सनल बेस्ट 11.17 सेकेंड का था.

दुती चंद के हीट में नांबिबिया की स्प्रिन्टर नंबर 1

दुती चंद की हीट में नांबिबिया की क्रिस्टिन मबोआ नया नेशनल रिकॉर्ड बनाते हुए पहले नंबर पर रहीं. उन्होंने 200 मीटर की रेस 22.11 सेकेंड में पूरी कीं. उन्हें अमेरिका की गैब्रियल थॉमस ने पूरी टक्कर दी पर वो 22.20 सेंकेंड का समय निकालकर हीट में दूसरे नंबर पर रहीं. इसके अलावा तीसरा स्थान नाइजियाई स्प्रिंटर ने हासिल किया, जिन्होंने 22.72 सेकेंड का वक्त निकाला. हर हीट से टॉप 3 धावकों को सेमीफाइनल के लिए चुना जाना है. इसके अलावा सभी हीट को मिलाकर 3 सबसे तेज धावकों को भी सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा. पर भारत की दुती चंद ने जो समय निकाला, वो उन्हें फिर भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा सकता.

दुती ने गंवा दिया मौका

दुती चंद वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में इसी साल 200 मीटर की रेस में 23.30 सेकेंड का समय निकाला था. जबकि उनका पर्सनल बेस्ट 23 सेकेंड हैं. पर वो टोक्यो ओलिंपिक की ट्रैक पर अपने इन कमाल को नहीं दोहरा सकीं. अगर वो उस कमाल को दोहरा पातीं तो अपने हीट का अंत चौथे नंबर पर कर सकती थीं. फिर कुछ चांस उनके सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने के बन सकते थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER