नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी 2021 / पृथ्वी अकाल होगी, भूकंप से विनाश, 2021 नास्त्रेदमस की ऐसी भविष्यवाणी

Zoom News : Dec 07, 2020, 02:12 PM
फ्रांसीसी मूल के माइकल नास्त्रेदमस (नास्त्रेदमस भविष्यवाणियां 2021) की 465 साल पुरानी भविष्यवाणियों ने आज तक लोगों को चौंका दिया है। नास्त्रेदमस ने 'लेस प्रोफेसीज' नामक पुस्तक में सदियों पहले दुनिया के बारे में कई भविष्यवाणियाँ की थीं। इस पुस्तक का पहला संस्करण 1555 में आया था। इस पुस्तक में कुल 6338 भविष्यवाणियाँ हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत सच साबित हुई हैं। उनकी भविष्यवाणियों को छंदों में परिभाषित किया गया है, जिन्हें 'क्वात्रिन्स' कहा जाता है।

सच 2020 की भविष्यवाणी: वर्ष 2020 में फैले कोरोना वायरस महामारी (कोरोना वायरस) को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी से भी जोड़ा जाता है। इसके अलावा, कई ऐतिहासिक घटनाएं भी उसकी सच्ची भविष्यवाणियों का प्रमाण बन गई हैं। आइए जानते हैं कि कैसे 2021 नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है।

जोम्बी-मिशेल डी नोस्ट्राडमस की भविष्यवाणी के अनुसार, एक रूसी वैज्ञानिक एक जैविक हथियार (वायरस) और वायरस विकसित करेगा, जो 2021 में एक मानव (नॉस्ट्रेडमस की भविष्यवाणी करता है ज़ोंबी) करेगा। इस तरह मानव प्रजाति नष्ट हो जाएगी।

अकाल - नास्त्रेदमस ने कहा कि अकाल, भूकंप, विभिन्न रोग और महामारी दुनिया के अंत के पहले संकेत होंगे। जैसा कि इस अवधि में भी हो रहा है। वर्ष 2020 में कोरोना वायरस महामारी को इसकी शुरुआत माना जा सकता है, जिसने पूरी दुनिया को हिला दिया। यह एक अकाल होगा, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इस तबाही से उबर नहीं पाएगा।

सूर्य का विनाश - 2021 दुनिया भर की प्रमुख घटनाओं के संदर्भ में एक बहुत महत्वपूर्ण वर्ष होगा। इस दौरान सूर्य के नष्ट होने से पृथ्वी को नुकसान होगा। नास्त्रेदमस ने समुद्र के बढ़ते स्तर और पृथ्वी को चेतावनी में शामिल करने की बात कही थी। जलवायु परिवर्तन के ये नुकसान युद्ध और टकराव की स्थिति पैदा करेंगे। दुनिया में संसाधनों के लिए झगड़े शुरू हो जाएंगे और लोग पलायन करेंगे।

धूमकेतु पृथ्वी से टकराएगा - नास्त्रेदमस ने पृथ्वी से धूमकेतु को 'क्वाट्रन' में मारने की बात भी कही है, जिससे भूकंप और कई प्राकृतिक आपदाएँ आएंगी। यह क्षुद्रग्रह पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करते ही उबलने लगेगा। आसमान में यह नजारा 'ग्रेट फायर' जैसा होगा।

बता दें कि नासा के वैज्ञानिक पहले ही पृथ्वी पर एक बड़े धूमकेतु के टकराने की आशंका का अनुमान लगा चुके हैं। इस बार इसे अधिक गंभीरता से लेने की आवश्यकता है, क्योंकि 2009 केएफ 1 नाम का एक क्षुद्रग्रह 6 मई 2021 को पृथ्वी से टकराने का खतरा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इस क्षुद्रग्रह की ताकत उस परमाणु बस की तुलना में लगभग 15 गुना अधिक होगी जिसे इसके लिए गिराया गया था 1945 में हिरोशिम पर अमेरिका।

कैलिफोर्निया में भूकंप- नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, एक विनाशकारी भूकंप 'नई दुनिया' को तबाह कर देगा। कैलिफ़ोर्निया को इसकी तार्किक जगह कहा जा सकता है, जहाँ यह हो सकता है। प्राकृतिक आपदाओं और त्रासदियों के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पहले भी सच हो चुकी है

ब्रेन चिप - मानव जाति को बचाने के लिए, अमेरिकी सैनिकों को कम से कम मानसिक स्तर पर साइबरबर्ग की तरह बदला जाएगा। इसकी ब्रेन चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। यह चिप मानव मस्तिष्क की जैविक बुद्धि को बढ़ाने का काम करेगी। इसका मतलब है कि हम अपनी बुद्धि और शरीर में कृत्रिम बुद्धि को शामिल करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER