महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका / एकनाथ खडसे ने छोड़ी BJP, अब होगे NCP मे शामिल, कहा- फडणवीस ने किया मुझे मजबूर

Zoom News : Oct 21, 2020, 03:37 PM
मुंबई.महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के शीर्ष नेताओं में से एक एकनाथ खडसे का इस्तीफा भाजपा ने यहां छोड़ दिया है। महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने घोषणा की कि भाजपा नेता एकनाथ खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे। खडसे ने कहा, 'मैंने मुझे बीजेपी छोड़ने के लिए मजबूर किया है। मैं देवेंद्र फड़नवीस को छोड़कर किसी से नाराज नहीं हूं ... 'एनसीपी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा,' मुझसे किसी भी तरह का वादा नहीं किया गया है। मैं अकेले पार्टी में शामिल हो रहा हूं। कोई भी सांसद या विधायक मेरे साथ नहीं है।


एकनाथ खडसे को राज्य का सबसे बड़ा ओबीसी नेता माना जाता है। वह जलगांव से आते हैं और उनकी बहू भाजपा से सांसद हैं। 2016 में, खडसे को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर फडणवीस की अगुवाई वाली भाजपा सरकार में एक मंत्री के रूप में इस्तीफा देना पड़ा था और तब से नाराज चल रहा है। ऐसे में खड़से के एनसीपी में लंबे समय से शामिल होने की अटकलें थीं।


जब खडसे की नाराजगी और पार्टी छोड़ने की अटकलों पर दो दिन पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इस तरह के मुहूर्त के बारे में हर रोज बात की जाती है। उन्होंने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। उन्होंने यह बात राज्य के उस्मानाबाद जिले के दौरे के दौरान कही, जहां वह बारिश के कारण किसानों की फसलों के नुकसान का आकलन करने गए थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER