उपचुनाव / चुनाव आयोग ने मंत्री और भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी पर प्रतिबंध लगा दिया, नही कर सकेंगी प्रचार

Zoom News : Nov 01, 2020, 08:36 AM
मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को 3 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इस बीच, चुनाव आयोग ने राज्य सरकार में चुनाव प्रचार के लिए मंत्री और भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी पर प्रतिबंध लगा दिया है। आज इमरती देवी प्रचार नहीं कर पाएंगी। विवादास्पद बयान देने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इमरती देवी के राज्य में कहीं भी एक नवंबर को एक दिन के लिए सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो और मीडिया साक्षात्कारों की भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया है।

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत प्राप्त शक्तियों के आधार पर चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी पर किसी भी प्रकार की जनसभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो और मीडिया साक्षात्कारों के साथ मध्य प्रदेश में कहीं भी सार्वजनिक बयान जारी किया। प्रदेश। प्रतिबंध लगाता है। बता दें कि आज से राज्य में अभियान थम जाएगा।

दरअसल, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रैली के दौरान वस्तुओं जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए इमरती देवी के बारे में टिप्पणी की। प्रतिशोध में, इमरती देवी ने भी कमलनाथ के खिलाफ फटकार लगाई, इतना ही नहीं इमरती देवी ने कमलनाथ के परिवार की महिलाओं को भी इस विवाद में घसीटा। इस पर चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देते हुए, इमरती देवी ने आरोपों से इनकार किया। लेकिन आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER