Twitter News / ट्विटर की नई पॉलिसी का एलन मस्क ने किया ऐलान, हेट कंटेंट को लेकर कही ये बातें

Zoom News : Nov 19, 2022, 09:33 AM
Twitter News: सोशल मीडिया मंच Twitter के नए मालिक बनने के बाद एलन मस्क एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले चुके हैं। उनके कई फैसलों की आलोचना भी हुई है। मस्क अपनी नीतियों से ट्विटर को पूरी तरह से बदलने में लगे हुए हैं और इसका सीधा प्रभाव कर्मचारियों पर पड़ रहा है। इस बीच, एलन मस्क ने नई ट्विटर पॉलिसी का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ट्विटर अब निगेटिव ट्वीट्स को बढ़ावा नहीं देगा और ना ही उनका प्रचार करेगा।

मस्क ने ट्वीट किया, "नई ट्विटर नीति में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। ट्विटर हेट स्पीच या निगेटिव ट्वीट्स को डीबूस्ट और डिमोनेटाइज करेगा, इसलिए ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य आय का साधन उपलब्ध नहीं होगा। निगेटिव ट्वीट्स आपको तब तक नहीं मिलेगा, जब तक आप उसे खास तौर से नहीं खोजेंगे।"

कुछ बैन अकाउंट फिर से बहाल

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि कैथी ग्रिफिन, जॉर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के अकाउंट को बहाल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि, कंपनी ने अभी तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट के बारे में फैसला नहीं लिया है।

इससे पहले एलन मस्क ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी के भविष्य को लेकर वह बहुत ज्यादा चिंतित नहीं हैं, क्योंकि सर्वश्रेष्ठ लोग कंपनी के साथ हैं। बता दें कि मस्क ने जो समयसीमा दी थी उसका पालन करते हुए सैकड़ों कर्मचारी कंपनी छोड़ चुके हैं। ट्विटर ने मैसेज भेजकर कर्मचारियों से कहा था कि अगले कुछ दिन के लिए वह ऑफिस बिल्डिंग को बंद कर रही है, जिसके बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी को अलविदा कह दिया। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER