सेना / पुलवामा में मुठभेड़, दो आतंकी मारे, भारत में एक जवान शहीद, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा, सर्च ऑपरेशन जारी

Zoom News : Jun 23, 2020, 07:43 AM
श्रीनगर | जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पुलवामा के बांदजू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षा बलों ने जाबांजी का परिचय देते हुए दो आतंकियों को मार गिराया है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल एक जवान भी शहीद हुआ है।इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

सीआरपीएफ कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। इससे पहले रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने बांदजू में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने संदिग्ध स्थान का घेराव किया आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी।

बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों के प्रहार से आतंकी बौखलाए हुए हैं. वो सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. इससे पहले सोमवार को ही दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरीनाग जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों को जंगल में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

इससे पहले सोमवार को पुलवामा के त्राल सेक्टर के बाटगुंड के सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग के बीच ग्रेनेड से हमला किया गया। ग्रेनेड हमले से पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने बीती देर रात ढोक डिफेंस कमेटी (डीडीसी) के सदस्य गोपालनाथ को गोली मार दी थी।

अब तक 100 आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया था। सबसे पहले सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले में एक आतंकी को मार गिराया। फिर श्रीनगर के जादिबल में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। पिछले 4 महीने में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल-हिंद के कई कमांडरों को ढेर किया जा चुका है। सुरक्षाबल लगातार कश्मीर घाटी में आतंकियों को ढेर कर रहे हैं। इस साल अब तक 100 से आतंकी मारे जा चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER