देश / जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एनकाउंटर, 3 आतंकी ढेर, 2 की तलाश जारी

News18 : Jan 31, 2020, 10:16 AM
जम्मू।  जम्मू के बाहरी इलाके में टोल प्लाजा पर आतंकियों ने शुक्रवार तड़के पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया। जबकि 2 आतंकियों की तलाश फिलहाल जारी है। खबर है कि इस एनकाउंटर में एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है।

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन्न टोल प्लाजा पर एक पुलिस दल ने एक ट्रक में यात्रा कर रहे 3-4 आतंकवादियों के एक समूह ने गोलीबारी की। इसके तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खोजा। 

सभी स्कूल आज के लिए बंद रहेंगे

एनकाउंटर के बाद नेशनल हाईवे भी बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी सुबह 5 बजे हुई जब पुलिस दल ने श्रीनगर में ट्रक को रोककर नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास चेकिंग के लिए रोका। उधमपुर के जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि एहतियात के तौर पर, उधमपुर शह,टिकरी , मंड , राष्ट्रीय राजमार्ग-क्षेत्र , चेनानी क्षेत्र के सभी स्कूल आज के लिए बंद रहेंगे।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि एक आतंकवादी को मार गिराया गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। ये आतंकवादी नये घुसपैठ समूह के थे और श्रीनगर जा रहे थे। आशंका है कि उन्होंने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की। मामले की जांच जारी है।वहीं जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर बन्न टोल प्लाजा के पास धमाके की आवाज सुनी घई, जहां आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER