Eng vs Aus T20 / तीसरे मैच में इंग्लैंड हारा, ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा हासिल की नंबर-1 रैंकिंग

AajTak : Sep 09, 2020, 09:06 AM
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी और अपनी प्रतिष्ठा बचाई। हालांकि इंग्लैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। उसने सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में मेहमान कंगारुओं को मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला 5 विकेट से जीता। साउथेम्प्टन में खेले गए सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरे स्थान पर धकेल दिया था। 

मंगलवार को टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। इंग्लैंड ने 145/6 रनों का स्कोर खड़ा किया। जॉनी बेयरस्टो ने 55 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने सर्वाधिक दो विकेट निकाले। इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी मोईन अली ने की। नियमित कप्तान इयोन मॉर्गन चोटिल हैं। उन्हें दूसरे टी20 के दौरान फील्डिंग करते हुए उंगली में चोट लगी थी

जबाव में ऑस्ट्रेलिया ने 19।3 ओवरों में 146/5 रन बनाकर मेजबान इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशल मार्श ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली। मार्श 'मैन ऑफ द मैच' रहे। दूसरी तरफ जोस बटलर 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे। हालांकि बटलर तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने परिवार के साथ समय बिताने के कारण तीसरे और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेल पाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER