Katherine Brunt-Nat Sciver Marriage / इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, देखें तस्वीरें

Zoom News : May 30, 2022, 06:40 PM
Katherine Brunt-Nat Sciver Marriage: इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स नेट सीवर ने अपनी टीममेट कैथरीन ब्रंट के साथ 29 मई (रविवार) को शादी कर ली है। क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर बनी इसा गुहा ने अपनी इंस्टाग्राम पर दोनों की तस्वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। करीब पांच साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं।

कैथरीन ब्रंट और नेट सीवर ने अक्टूबर 2019 में सगाई किया था और अब दोनों ने इस रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला कर लिया। वैसे दोनों की शादी आधिकारिक तौर पर सितंबर 2020 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। दोनों महिला खिलाड़ी 'होम ऑफ क्रिकेट' लॉर्ड्स में इंग्लैंड की ऐतिहासिक महिला विश्व कप 2017 जीत में अहम भूमिका निभाई थीं।

नेट सीवर और कैथरीन ब्रंट से पहले भी कुछ महिला क्रिकेटर्स आपस में शादी कर चुकी हैं। साल 2017 में न्यूजीलैंड की वूमेन्स क्रिकेटर्स एमी सैदरवेट और लिया ताहूहू ने शादी कर ली थी। फिर जुलाई 2018  में साउथ अफ्रीका की डेन वान निकर्क और फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर मारिजाने कैप ने शादी की थी। 2019 में न्यूजीलैंड की हेले जेनसन और ऑस्ट्रेलियाई निकोला हेनकॉक समलैंगिक विवाह बंधन में बंध गई थी।

कैथरीन ब्रंट और नेट सीवर ने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में आयोजित आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था। उस वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम ने पहले तीन गेम गंवा दिए थे, लेकिन बाद में लगातार जीत दर्ज कर उसन फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि फाइनल में इंग्लैंड को मेग लैनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड टीम का ध्यान अब अगले साल होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप पर होगा, जो साउथ अफ्रीका में खेला जाना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER