खुलासा / ईमेल नहीं, अश्लील वीडियो के जरिये बातें करता था लादेन, सेक्स के दौरान लड़कियां बुदबुदाती थी मैसेज

asianet news : Sep 08, 2020, 08:48 AM
हटके डेस्क: आतंकवादी दुनिया को तबाह करने के लिए काफी बड़ा नेटवर्क के तहत काम करते हैं। आतंकवादियों की लिस्ट में ओसामा बिन लादेन का नाम भला किसे याद नहीं होगा। 2001 में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला कर लादेन चर्चा में आया था। इसके बाद पूरी दुनिया लादेन को ढूंढने में जुट गई थी। काफी सालों की तलाश के बाद 2011 में अमेरिका ने पाकिस्तान में ओसामा को मार गिराया था। जहां उसे मारा गया, वहां से अमेरिकी सैनिकों ने कई चीजें बारे बरामद की। इनमें अश्लील फिल्मों की कई सीडी भी शामिल थी। इतने सालों से कई एक्सपर्ट्स इन सीडी की जांच कर रहे थे। अब उनका कहना है कि इन सीडी के जरिये लादेन अपने साथियों तक अपने मैसेज पहुंचाता था। आखिर कैसे, आइये जानते हैं... 

नेशनल जियोग्राफिक चैनल के एक डोक्युमेन्टरी में एक्सपर्ट्स ने खुलासा किया कि लादेन अपने साथियों से बातचीत करने के लिए अश्लील फिल्मों का सहारा लेता था। लादेन को जिस जगह मारा गया था वहां से अमेरिकी नेवी ने कई डिजिटल और रिटेन मटेरियल बरामद किया था। 

इसमें कई तरह की अश्लील फिल्में मौजूद थी। टीम ने इन सभी सीडी को इतने साल तक स्टडी किया। अब उनका दावा है कि इनमें मौजूद एक्टर्स असल में बुदबुदाते हुए लादेन का मैसेज दूसरों तक पहुंचाता था। 

इसके अलावा उसके साथी भी अपना मैसेज सीडी के जरिये ही लादेन को भेजते थे। जांच की शुरुआत में किसी को समझ नहीं आया कि इस सीडी में ऐसा क्या है। लेकिन एक्सपर्ट्स ने कई साल तक इसे बार-बार देखा और फिर उन्हें असलियत समझ आई। 

दरअसल, लादेन कभी भी ईमेल का उपयोग नहीं करता था। उसके मुताबिक, ये ईमेल सुरक्षित नहीं होते थे। इस कारण वो सीडी के जरिये बातचीत करता था। इस बात का खुलासा लादेन की लिखी चिट्ठियों के जरिये ही हुआ था। 

डॉक्यूमेंटरी का नाम बिन लादेन की हार्ड ड्राइव है। इस शो के मुताबिक, लादेन इन पोर्न के जरिये ही अपने साथियों से कांटेक्ट करता था। शुरुआत में सभी को लगा कि लादेन मात्र इंटरटेनमेंट के लिए इन सीडी को रखता था लेकिन जांच में ये असलियत सामने आई। 

बता दें कि लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद में मारा गया था। जहां वो रहता था वहां कोई कंप्यूटर नहीं था और ना ही कोई इंटरनेट कनेक्शन था। उस घर में 22 लोगों के साथ लादेन रहता था। 

हालांकि, इस घर में टीवी सेट और सीडी प्लेयर्स थे। इनके जरिये ही लादेन इन सीडी को देखता था। अमेरिकी सेना ने कभी नहीं बताया कि आखिर एबटाबाद के घर से उन्होंने क्या क्या बरामद किया? लेकिन अब इस डोक्युमेन्टरी ने पोर्न सीडी की बात बता दी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER