गुजरात / भरूच केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 24 लोग घायल हो गए, सुनाई दी कई किलोमीटर तक आवाज

Zoom News : Feb 23, 2021, 08:42 AM
गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा हुआ। झगड़िया के जीआईडीसी में स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल -5 के प्लांट में आग लग गई। इस विस्फोट और आग के कारण 24 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार तड़के 2 बजे धमाके के साथ आग लगी थी। कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। यह हादसा कंपनी के सीएम प्लांट में हुआ। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी। विस्फोट के कारण आसपास के गांव को भूकंप जैसा महसूस हुआ। कुछ गांवों में लोगों ने घर छोड़ दिया था।

यूपीएल कंपनी में विस्फोट के बाद लगी आग में लगभग 24 कर्मचारी घायल हो गए। उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक विस्फोट को साफ नहीं किया गया है, लेकिन आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आग के कारण चारों तरफ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएल कंपनी के आसपास स्थित दधीरा, फुलवाड़ी और करलसाड़ी गांव में हुए विस्फोटों ने घरों की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए हैं। धमाके के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की बड़ी टीम मौजूद है। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही, स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद हैं।

पिछले साल जून में भरूच में एक केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ था। विस्फोट स्टोरेज टैंक में हुआ। पटेल समूह की इस कंपनी में विस्फोट के कारण 10 लोगों की मौत हो गई। इसमें 6 का शव विस्फोट स्थल में मिला, जबकि चार की इलाज के दौरान मौत हो गई। कुल 77 लोग घायल हुए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER