पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीर दौरा / सांबा में जनसभा स्थल से दो किमी दूर खेत में विस्फोट, एजेंसियां जांच में जुटीं

Zoom News : Apr 24, 2022, 10:17 AM
जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में रविवार सुबह एक खेत में विस्फोट हो गया। यह विस्फोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल से मात्र 4 किमी दूर है। इस घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। इस कारण सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। वे जांच में जुट गई हैं।

पुलिस ने बताया कि सांबा जिले के बिश्नाह के ललायल इलाके के एक खेत में विस्फोट हुआ है। विस्फोट के कारण खेत में गड्ढा हो गया है। पुलिस को शक है कि यह विस्फोट आकाशीय बिजली के कारण हुआ है। पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। जनसभा स्थल पर चौकसी बढ़ा दी गई है। धमाके वाली जगह पर एसपी हेड क्वार्टर रमनीष गुप्ता, एसडीपीओ आरएसपुरा सुरेंद्र सिंह और थाना प्रभारी बिश्नाह विनोद कुंडल पहुंच गए हैं।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर में पहली बार जनसभा करेंगे। इस दौरान पीएम केंद्र शासित प्रदेश को करीब 20 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसके अलावा 38 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारेंगे।

अमृत सरोवर योजना का करेंगे शुभारंभ

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री सांबा जिला के पल्ली से देशभर के पंचायत प्रतिनिधियों को संदेश देंगे। कई मायनों में अहम प्रधानमंत्री के इस दौरे पर सबकी निगाहें टिक गई हैं। मोदी इस दौरान प्रदेश को कोई बड़ी सौगात दे सकते हैं। पल्ली से ही प्रधानमंत्री अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत देश के प्रत्येक जिले में 75 जल निकायों का कायाकल्प किया जाएगा। पीएम दौरे के मद्देनजर सभी तैयारियां हो गई हैं। जम्मू और सांबा समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को चौक-चौबंद कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER