धौलपुर / धौलपुर में बिजल लाइन में शार्ट सर्किट से दुकानों में रखे तीन सिलेंडरों में विस्फोट

Dainik Bhaskar : Jul 03, 2019, 11:37 AM
धौलपुर. जिले के सदर थाना क्षेत्र के खेड़ा गांव में सोमवार देर रात दो बजे विधुत लाइन में शार्ट सर्किट से एक टैंट की दुकान में आग लग गई। इसके चलते दुकान में रखे तीन सिलेंडरों में एक के बाद विस्फोट हो गए। धमाकों से दुकान की छत उड़ गई। सिलेंडरों में विस्फोट से आस-पास के मकानों और दुकानों में दरारें आ गई। वहीं दुकान में रखा लाखाें रुपए का टैंट का सामान जल गया।

खेड़ा गाँव में संचालित अग्रवाल टैंट हाउस के मालिक मनोज सिंघल पुत्र सुरेश सिंघल ने बताया कि खेड़ा के बाजार में उनकी टैंट की दुकान है। जिसके साथ ही उनके भाई कपिल सिंघल और तुलसी सिंघल की भी डिस्टेम्पर और पेंट्स की दुकान और गोदाम है| पीड़ित ने बताया कि सोमवार रात को तीनों भाई दूकान बंद कर घर चले गए। देर रात को तकरीबन दो बजे उनकी दुकान में आग लग गई। 

आग की लपटें वहां रखे सिलेंडरों तक पहुंच गई। इससे सिलेंडर फट गए। विस्फोट की आवाज से आसपास के लोग नींद खुल गई। उन्होंने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। तब तक जानकारी मिलने पर दुकान मालिक भी आ गए। तब तक दुकान में रखे दो सिलेंडर और फट गए। फायर बिग्रेड के पहुंचने तक दुकानें जल गई। 

पीड़ित ने बताया कि आग की चपेट में आने से उसके दोनों भाइयों की दुकानों में भी रखा तकरीबन 50 लाख रूपये का सामान जलकर ख़ाक हो गया। आग लगने के बाद पीड़ित भाइयों को लेकर खेड़ा बाजार के दुकानदार जिला कलेक्टर से मिलने पहुंचे और उन्हें घटना की जानकारी दी। आग से पीड़ित दुकान मालिक के भाई की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई। वहां रखा सामान जल गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER