जोधपुर / पहले असली सोना देकर फेसबुक दोस्त ने फिर लगाया लड़के को 10 लाख का चूना

Zoom News : Mar 13, 2021, 11:40 AM
Delhi: सोशल मीडिया पर ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में जोधपुर का एक शख्स सोशल मीडिया पर ठगी का शिकार हो गया और उससे 10 लाख रुपये ले लिए। दरअसल, कुछ दिनों पहले जोधपुर के संजय कॉलोनी निवासी रिटायर्ड आर्मी ने फेसबुक पर प्रियंका कुमार नाम के एक दोस्त से दोस्ती की और दोनों ने फेसबुक के जरिए बात शुरू की।

एक दिन प्रियंका ने कहा कि मेरे चाचा रेत के रूप में काम करते हैं, उन्हें काम करते समय एक चमकदार धातु मिली, और जब हमें इसके बारे में जानकारी मिली, तो हमें पता चला कि धातु सोना है। हमें डर है कि कोई हमसे यह सोना लूटेगा या चुराएगा, तो आप यह सोना ले लो, हम आपको सस्ते में दे देंगे।

इसके बाद प्रियंका द्वारा बताया गया खिव सिंह असम पहुंचा और वहां प्रियंका उसे लेने आई। खिव सिंह बारपेटा से गुवाहाटी गए और गुवाहाटी से अपने गाँव गए, जहाँ प्रियंका के चाचा मिले जो गूंगे थे। उसने सोने की धातु का एक टुकड़ा काटकर खिव सिंह को दे दिया।

जब खिव सिंह उसके साथ जोधपुर आया, तो उसने सुनार से जांच करवाई, तो पता चला कि यह सोना था। कुछ दिनों बाद, प्रियंका का फोन आया, और उसने कहा कि 2 किलो 300 ग्राम सोने का चाचा 20 लाख मांग रहा है, लेकिन आपको 10 लाख देगा।

इसके बाद, 11 फरवरी को, खिव सिंह ने असम जाकर 10 लाख रुपये दिए और वह धातु ले आया। सुनार से धातु की जांच करने पर पता चला कि यह सोना नहीं है, इसके बाद, खिव सिंह ने प्रियंका के सभी नंबरों पर संपर्क किया और फिर फोन लॉक हो गया। उसने प्रतापनगर पुलिस स्टेशन में उसके साथ धोखाधड़ी की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। थाने के उपनिरीक्षक रामकृष्ण टाडा का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER