राजस्थान / फर्जी आधार और लाइसेंस बनवाया, फिर पूर्व मंगेतर को मारी गोली, उलझी पुलिस

Zoom News : Jun 07, 2022, 02:37 PM
उदयपुर में नेहा हत्याकांड की जांच लगातार उलझती जा रही है। इसकी वजह हत्यारे की ओर से पुलिस को चकमा दिया जाना है। दरअसल आरोपी कहे जाने वाले शक्ति सिंह ने अपनी पूर्व मंगेतर नेहा सिंह के मर्डर से पहले फर्जी आधार कार्ड और लाइसेंस बनवाया था। हत्या के बाद पुलिस इस आधार कार्ड को लेकर उसे तलाशती रही और वो इस मर्डर को एक मिस्ट्री बना कर अब तक गायब है। हालात यह है कि इस मर्डर के 7 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। 

दरअसल 1 जून को उदयपुर में स्थित शिवज्योति अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल के एक फ्लैट में रहने वाली 27 साल की नेहा की हत्या हो गई थी। गोली मार कर यह हत्या की गई थी। हत्या के वक्त नेहा के पति चंदन सिंह राजपूत घर में नहीं थे। नेहा मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले की रहने वाली थीं। दिनदहाड़े हुई इस हत्याकांड के बाद से ही पुलिस पर दबाव था कि वो कातिल को जल्द से जल्द बेनकाब करे।

प्रोफेशनल किलर की तरह की थी मर्डर की प्लानिंग

लेकिन अब खुलासा हुआा है कि शहर के एक कॉम्पलेक्स में मासूम बच्ची की मां के कातिल ने प्रोफेशनल किलर की तरह ही मर्डर प्लानिंग की थी। यही वजह है कि 7 दिनों के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। आरोपी ने हत्या से पहले दिल्ली के फर्जी पते पर अपना आधार कार्ड बनवाया था। यहां से उसने स्कूटी किराये पर ली थी। यहां उसने स्कूटी देने वाले को फर्जी आधार कार्ड थमाया था। जब पुलिस आधार कार्ड पर दिये पते पर पहुंची तो इस बात का खुलासा हुआ।

बिहार निवासी शक्ति सिंह के तौर पर हुई आरोपी की पहचान

अब पुलिस ने सात दिनों के बाद आरोपी की वास्तविक तस्वीर जारी की है। हालांकि, इससे पहले सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे जिसमें हत्यारा नकाब पहने हुए था। मृतका के पति चंदन सिंह ने आरोपी की शिनाख्त बिहार निवासी शक्ति सिंह के रूप में की थी। हत्या में इस्तेमाल की गई स्कूटी के नंबर के आधार पर पुलिस सूरजपोल क्षेत्र में कमल कॉम्पलेक्स में स्कूटी किराये पर देने वाले उदयपुर रेंटल के ऑफिस पहुंची। 

नेहा से हुई थी सगाई, टूटने से परेशान था युवक

यहां आरोपी ने जो ड्राईविंग लाईसेंस और आधार कार्ड दिया, उस पर दिल्ली का पता लिखा था। पुलिस की टीम पते पर पहुंची तो सामने आया कि पता गलत है। पुलिस को शक है कि इस वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी ने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए थे।मृतक महिला के पति चंदन ने बताया था कि शक्ति की सगाई नेहा से हुई थी। लेकिन बाद में परिवार वालों ने सगाई तोड़ दी थी। उसके एक वर्ष बाद नेहा से चंदन की शादी हो गई। तब से आरोपी उसे गोली मारने की धमकियां दे रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER