देश / किसानों ने अमित शाह की अपील पर कहा - सीमा से हटने की शर्त सही नहीं है, कल फैसला करेंगे

Zoom News : Nov 29, 2020, 06:41 AM
Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से अपील की। गृह मंत्री ने शांति से धरने प्रदर्शन की अपील की है। यह भी कहा कि सरकार तत्काल बातचीत के लिए भी तैयार है। वहीं, अब किसानों ने अमित शाह की अपील पर विचार करने का फैसला किया है। कल, रविवार को सुबह 9 बजे, सिंधु सीमा पर किसान नेताओं की बैठक होगी। वहीं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने किसानों से अपील की है कि वे गृह मंत्री अमित शाह की अपील को सुनें।

किसान नेता जगजीत सिंह और शिवकुमार कक्का कहते हैं कि हम सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन कोई शर्त नहीं होनी चाहिए। किसान नेताओं का कहना है कि हमें इस बात का दुख है कि अमित शाह ने यह शर्त रखी है कि आपको पहले दिए गए स्थान पर जाना चाहिए। उसके बाद बातचीत होगी। यह सही नहीं है।

किसान नेताओं ने कहा कि समस्या का हल बातचीत से ही निकलता है। हम यह मानते हैं, लेकिन अमित शाह ने जो भी कहा है, कल बैठक होगी। हम विचार करेंगे कि हमें आगे क्या करना है

अमित शाह ने क्या कहा

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार 3 दिसंबर से पहले जल्द ही बात करे, तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जैसे ही आप नामित स्थान पर स्थानांतरित होते हैं, भारत सरकार अगले दिन आपकी समस्याओं का समाधान करेगी। और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है।

अमित शाह ने कहा कि विभिन्न राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर, किसान भाई इतनी ठंड में अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ खुले में बैठे हैं, मैं उन सभी से अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में ले जाने के लिए तैयार है। वह जगह है जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER