देश / किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेढ़ साल बैठे, पीएम 15 मिनट में परेशान हो गए: सिद्धू

Zoom News : Jan 06, 2022, 08:15 PM
PM Modi Security Lapse: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के पंजाब (Punjab) दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर राजनीति पूरी तरह से गरमा चुकी है. वहीं पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने उनपर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि किसान (Farmers) एक साल से अधिक समय तक दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर बैठे रहे, लेकिन कल जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब 15 मिनट तक रुकना पड़ा तो वो इससे परेशान हो गए.

नवजोत सिद्धू ने कहा, ''किसान एक साल से अधिक समय तक दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे रहे, लेकिन कल जब पीएम को लगभग 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा तो वे इससे परेशान हो गए. ये दोहरा मापदंड क्यों? मोदी जी, आपने कहा था कि आप किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन उनके पास जो कुछ भी था वह भी आपने छीन लिया.''

बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की घटना के बाद देश भर में जहां बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पंजाब सरकार पर हमला बोल रहे हैं तो वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है. कांग्रेस के नेताओं की ओर से लगातार पीएम मोदी पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

इस घटना को लेकर एक तरफ गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है तो दूसरी ओर इस मामले में चरणजीत सिंह सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है. पीएम के साथ हुई सुरक्षा चूक मामले में पंजाब सरकार ने हाई लेवल कमेटी बनाने का फैसला किया है. यह कमेटी तीन दिन में रिपोर्ट देगी. 

पीएम की सुरक्षा चूक का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस मामले पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने चीफ जस्टिस के सामने इस मसले को रखा. कोर्ट ने याचिका की कॉपी पंजाब सरकार को सौंपने को कहा. अब इस मामले पर कल सुनवाई होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER