विवादित बयान / जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 दोबारा लागू करवाने के लिए चीन का लेगे समर्थन- फारूक अब्दुल्ला

Zoom News : Oct 11, 2020, 03:39 PM
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से अनुच्छेद 370 को जम्मू और कश्मीर में फिर से लागू किया जाएगा। फारूक अब्दुल्ला यह कहते रहे हैं कि वह धारा 370 और अनुच्छेद 35A को फिर से लागू करने और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

संसद के मानसून सत्र के दौरान, फारूक अब्दुल्ला ने 5 अगस्त, 2019 से पहले जम्मू-कश्मीर में स्थिति को बहाल करने की मांग की थी। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमने संसद भवन में कश्मीर के हालात पर बोलने के लिए समय मांगा। लेकिन हमें समय नहीं दिया गया है। देश के लोगों को बताएं कि लोग वास्तव में कैसे रह रहे हैं और वहां क्या स्थिति है? क्या वह देश के बाकी हिस्सों के साथ आगे या पीछे चला गया है?

संसद सत्र के दौरान, फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर में स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। देश के बाकी हिस्सों में इंटरनेट 4 जी का उपयोग कर रहा है, 5 जी आ रहा है। लेकिन अभी भी 2 जी के साथ काम करने वाले लोग हैं। ऐसे में युवा कैसे आगे बढ़ेंगे। वहां की स्थिति के बारे में देश को बताना चाहते हैं। हम अन्य लोगों को सुविधा क्यों नहीं दे रहे हैं। हमें कैसे आगे बढे? युग बदल गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER