UP / पिता जेल में और माँ ने छोड़ा, मासूम फुटपाथ पर सो रहा है कुत्ते के साथ

Zoom News : Dec 17, 2020, 11:14 AM
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में इन दिनों एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा एक अजन्मे बाल कुत्ते के साथ सोते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।फोटो वायरल होने के बाद जिले का प्रशासन भी अपनी कुंभकर्णी नींद से जाग गया और कार्रवाई में जुट गया और आला अधिकारियों के निर्देश पर जिला पुलिस को यह बेबस बच्चा मिला।

जब पुलिस ने असहाय मासूम को इस तरह सड़क पर सोने के लिए कहा, तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाएगा। लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला यह निःसंतान बालक अपना नाम अंकित बताता है। बच्चे के मुताबिक, उसके पिता जेल में हैं और मां चली गई। इस मासूम बच्चे को इसके अलावा अपने परिवार या घर के बारे में कुछ नहीं पता।

यह मासूम चाय की दुकान पर काम करके या कचरे से कमाई करके अपना जीवनयापन करता है। वह अपने साथी कुत्ते से भी अपना पेट भरता है, जिसे वह प्यार से डैनी कहता है। रात की ठंड में, मैं अपने दोस्त कुत्ते के साथ मुज़फ्फरनगर के शिव चौक के बाजार में किसी भी दुकान के सामने सोता था। कुत्ते ने रात भर अपने मालिक की देखभाल की।

कई दिनों पहले ली गई बच्चे की यह तस्वीर वायरल होने के बाद, जब जिले के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को खोजने के लिए पुलिस टीम का गठन किया, तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया। अब बच्चा बाल एवं महिला कल्याण विभाग की देखरेख में है, जहां उसके साथ-साथ जिला प्रशासन भी अच्छी शिक्षा की व्यवस्था कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER