नोएडा / पिता ने किया नाबालिग बेटी से बलात्कार, हुई 7 साल की जेल

Zoom News : Dec 18, 2020, 07:43 AM
नोएडा की एक अदालत ने 5 साल पहले नोएडा में हुए बलात्कार के मामले में अपनी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के दोषी को दोषी ठहराया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश तृतीय निरंजन कुमार की अदालत ने दोषी पिता को 7 साल जेल की सजा सुनाई। अदालत ने दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना 5000 रुपये तय किया गया है। जुर्माना न भरने पर 6 महीने की अतिरिक्त कैद होगी।

फरवरी 2015 में, नोएडा में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार किया था। महिला ने आरोपी पति के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था।

बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायाधीश (POSCO अधिनियम) III गोम्तबुद्ध नगर निरंजन कुमार की अदालत में साक्ष्य और गवाही से, यह स्पष्ट था कि पीड़िता ने पीड़िता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था। न्यायाधीश ने दोषी पिता को सात साल कैद और पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर दोषी को 6 माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

इस मामले में, बचाव पक्ष लगातार यह तर्क दे रहा है कि लड़की का किसी लड़के के साथ प्रेम संबंध है। लेकिन अदालत ने सबूतों और गवाहों के आधार पर यह फैसला दिया और पिता को बलात्कार का दोषी ठहराया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER