Crime / नाबालिग बेटी को पिता ने 4 लाख में बेचा जोधपुर, शादी के लिए किया मजबूर

Zoom News : Dec 15, 2020, 09:40 AM
मध्य प्रदेश के उज्जैन के नीलगंगा थाने में घोड़े के कारोबार का मामला प्रकाश में आया है। जहां एक पिता ने अपनी बेटी को राजस्थान के एक युवक को 4 लाख रुपये में बेच दिया। जब नाबालिग बेटी ने आपत्ति की, तो पिता ने कहा कि मैंने अब पैसे ले लिए हैं। इसके बाद, राजस्थान के उदयपुर में, पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को ले लिया और उसकी शादी कर दी। उज्जैन के प्रकाश नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी बेटी को पैसे के लिए साइन किया। पीड़ित ने चाइल्ड लाइन के माध्यम से पुलिस को सूचित किया जिसमें पुलिस ने कार्रवाई की है और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

लड़की ने अपनी पुलिस को बताया कि उसने शादी का विरोध किया था, लेकिन पिता सहमत नहीं थे। पुलिस पूछताछ में बताया गया कि लड़की के विरोध करने पर पिता ने बेटी से कहा कि मैंने पैसे ले लिए हैं, अब शादी कर लो, और बाद में शादी करूंगा। इसके बाद, वह उसे उदयपुर ले गया और उसकी शादी करवा दी और उसे युवक के साथ उदयपुर छोड़ दिया। पीड़ित के घर में एक माता-पिता और एक भाई है।

जहां खरीदार ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया और विरोध करने पर 4 लाख में खरीदने की बात कही। जब लड़की अपने घर उज्जैन लौटी, तो उसने चाइल्ड लाइन को फोन किया और मदद मांगी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की और सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार, बाल विवाह और घोड़े के व्यापार की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

एएसपी अमरेंद्र सिंह का कहना है कि यह घटना कल से एक दिन पहले की है। लड़की की उम्र 16 साल है। उनके पिता ने उन्हें राजस्थान में 4 लाख रुपये में बेच दिया था और एक व्यक्ति से शादी कर ली थी। लड़की ने खुद इस बारे में शिकायत की है। सभी तथ्यों का सत्यापन किया गया। उसके बाद हमने लड़की के पिता और जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई थी, उसे गिरफ्तार कर लिया। लड़का लगभग 35 साल का है।

साथ ही, इस शादी और घोड़ों के व्यापार में शामिल एक मध्यस्थ महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच में एक और महिला का नाम सामने आ रहा है, उसकी भी तलाश की जा रही है। उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यही नहीं, अगर पूरी घटना की जांच में कोई संगठित या संगठित समूह हैं, अगर ऐसे तथ्य सामने आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER