मुरादाबाद / आरएसएस के पथ संचलन का स्वागत करने पर मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी, हत्या करने वाले को एक लाख रुपये देने का एलान

Zoom News : Apr 05, 2022, 02:58 PM
मुरादाबाद में मैनाठेर थाना क्षेत्र में आएएसएस के पथ संचलन का स्वागत करने पर एक मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी किया गया है। डॉक्टर की हत्या करने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा भी की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक, मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी गांव में दो अप्रैल को पथ संचलन किया गया था। इस कार्यक्रम में गांव के डॉक्टर निजाम भारती ने अपने मित्रों के साथ पथ संचलन में सहयोग प्रदान करते हुए स्वागत किया और पुष्प वर्षा की थी।

आरोप है कि इस मामले में गांव के निवासी इमरान वारसी ने डॉक्टर निजाम भारती को जान से मारने की धमकी दी और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। आरोपी ने जान से मारने वाले को एक लाख का इनाम देने का एलान भी किया है। आरोपी और उसके साथियों ने डॉक्टर को गांव से खदेड़ने और मस्जिद में न घुसने की धमकी दी है। 

उधर, फतवा जारी होने से आहत डॉक्टर ने आत्महत्या करने की धमकी दी है। मैनाठेर थाना पुलिस ने आरोपी इमरान समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर इमरान को हिरासत में ले लिया है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER