जयपुर / जयपुर में बूंदाबांदी से बढ़ी ठंडक तेज हवाओं से ठिठुरन का अहसास, अगले 24 घंटों में बारिश की चेतावनी

Dainik Bhaskar : Nov 07, 2019, 02:00 PM
जयपुर | राजधानी जयपुर सहित प्रदेश में कई स्थानों पर बुधवार को हुई से ठंडक बढ़ गई। सीकर, श्रीमाधोपुर, परबतसर, रावतसर में हल्की बरसात हुई। जयपुर शहर के कुछ इलाकों में सुबह चार बजे व उसके बाद सुबह सात बजे बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया लेकिन ठंड भी बढ़ गई। वहीं जयपुर जिले के शाहपुरा, बस्सी, बहरोड़, चौमूं व रेनवाल सहित आस-पास के इलाकों में भी सुबह बूंदाबांदी हुई।

शाहपुरा में करीब आधा घंटा बरसात हुई। बारिश होने से किसान खुश हैं। बारिश चना, सरसों और तारामीरा की अगेती फसल के लिए लाभदायक है। किसानों ने बताया कि साथ यह बारिश गेंहू और जो फसल की बुवाई में भी असरकारक रहेगी। सुबह अचानक बदले मौसम से लोगों को परेशानी हुई। बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हुई। जयपुर में सुबह 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली। अजमेर के पुष्कर में बारिश ने यहां चल रहे पुष्कर मेले में खलल डाला।

अगले 24 घंटों में यहां बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर जिलों में बिजली गरजने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER