मान सरकार के बड़े फैसले / पंजाब में निजी स्कूलों में नहीं बढ़ेगी फीस, सभी दुकानों पर मिलेंगी किताबें और यूनिफॉर्म

Zoom News : Mar 30, 2022, 06:09 PM
पंजाब सरकार ने शिक्षा को लेकर दो बड़े फैसले किए हैं। सीएम भगवंत मान ने बताया कि राज्य के निजी स्कूलों को इस सेमेस्टर में प्रवेश शुल्क नहीं बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा। दूसरे फैसले में भगवंत मान ने कहा कि कोई भी निजी स्कूल अभिभावकों को किसी खास दुकान पर जाकर यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए नहीं कहेगा। स्कूल उस इलाके की सभी दुकानों पर अपनी किताबें और यूनिफॉर्म उपलब्ध कराएंगे, अभिभावक अपनी पसंद की किसी भी दुकान से खरीद सकेंगे। मान ने कहा कि पंजाब में शिक्षा इतनी महंगी हो गई कि आम लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है। हम मनुष्य के तीसरे नेत्र विद्या को व्यापार नहीं बनने देंगे।

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बदलाव लाने की गारंटी दी थी। शिक्षा के मुद्दे पर तत्कालीन शिक्षा मंत्री परगट सिंह और मनीष सिसौदिया के बीच विवाद भी हुआ था। विस चुनाव में आप ने प्रचंड जीत हासिल की थी। 

16 मार्च को सीएम पद संभालने वाले भगवंत मान कई महत्वपूर्ण फैसले कर चुके हैं। इससे पहले वे 25 हजार सरकारी नौकरी देने का एलान कर चुके हैं। साथ ही 35 हजार अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने की भी घोषणा कर चुके हैं। वहीं भ्रष्टाचार रोकने के लिए मान सरकार की तरफ से एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर 9501 200 200 जारी किया जा चुका है। इसके अलावा राशन की घर में डिलीवरी की भी घोषणा की जा चुकी है। सरकार खुद घर में राशन पहुंचाएगी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER