Bollywood / फिल्म धूम की रिलीज़ को हुए 16 साल पूरे

Zoom News : Aug 27, 2020, 11:03 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | आज से 16 पहले, 27 अगस्त 2004 को  बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा एक्शन थ्रिलर फ्रैंचाइज़ी का पहला पार्ट धूम रिलीज़ हुआ था। इस फिल्म ने अपने रिलीज़ के साथ सच में धूम मचा दी थी। एक ऐसी फिल्म जिसने हमे दिखाया की हमारे विल्लन  भी स्टाइलिश लग सकते है और विल्लन  से प्यार करना सिखाया। फिल्म धूम के रिलीज़ को आज 16 साल पूरे हुए है और इस मौके पर एशा देओल ने किया कुछ ख़ास शेयर।

एशा देओल का फिल्म से लुक काफी पसंद किया गया था. उन्होंने अपने इसी लुक के साथ एक फोटो शेयर की और लिखा, "फिल्म धूम को 16 साल पूरे हुए और मुझे आपकी धूम गर्ल बने हुए बहुत प्यार, दिलबरा"

फिल्म धूम, धूम फ्रैंचाइज़ी की पहली फिल्म थी और इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा, जॉन अब्राहम, एशा देओल और रिमी सेन नजर आये थे। फिल्म की कहानी एक मोटरबाइक गैंग की है जो मुंबई में चोरी करती है। ऐसे में उन्हें रोकने के लिए एक पुलिस वाला एक मोटरबाइक डीलर के साथ मिलकर उनको पकड़ने के मकसद में जुट जाता हैं।

फिल्म को संजय गढ़वी ने डायरेक्ट किया था और यश राज फिल्म्स ने प्रोडूस। इस फिल्म के साथ 16 साल के बाद यश राज फिल्म्स जो की उस समय में सिर्फ रोमांटिक फिल्म्स बनाने के लिए जाने जाती थी, उन्होंने एक एक्शन फिल्म प्रोडूस की थी। इस से पहले यश चोपड़ा ने 1988 में विजय फिल्म बनायीं थी। धूम बॉक्स ऑफिस पर सुपर  हिट साबित हुई थी जिसने फिल्मो में विल्लन  को एक नया रूप दिया। इस फिल्म के बाद लोग जॉन अब्राहम के दीवाने हो गए थे। फिल्म का गाना 'धूम मचाले'  आज तक लोगों की जुबां पर रहता हैं।

इस फिल्म को लोगों का इतना प्यार मिला जिसकी वजह से यश राज फिल्म्स ने हमे इस फ्रैंचाइज़ी की दो और फिल्में दी ,धूम 2 जो की साल 2006 में रिलीज़ हुई और धूम 3 साल 2013 में. फिलहाल तो इस फ्रैंचाइज़ी के फैंस इसके चौथे इन्स्टालमेन्ट का इंतजार कर रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER