Rajasthan / जोधपुर में 16 गधे ढूंढ रही पुलिस, चोरी की FIR हुई दर्ज, बेहद कीमती हैं

Zoom News : Aug 16, 2022, 04:07 PM
Rajasthan | प्रदेश के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में एक अनोखी चोरी की वारदात सामने आई है। जोधपुर के ग्रामीण जिले से देर रात 16 गधों की चोरी हो गई। गांव के एक बाड़े से देर रात चोरों ने एक के बाद एक 16 गधों की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। इस बीच गधों के मालिक ने 16 गंधे की चोरी का मामला दर्ज करवा दिया है। जिसके बाद जोधपुर ग्रामीण पुलिस 16 गधों की तलाश में जुट गई है।

दरसअल जोधपुर जिले के जैतीवास गांव से देर रात 16 गधों की चोरी हो गई। गांव के रहने वाले भंवरलाल देवासी के मकान के पास बने बाड़े से एक के बाद एक 16 गधे चोर चुरा कर ले गए। सुबह जब भंवरलाल अपने घर के पास बाड़े में पहुंचा तो सभी गधे बाड़े से गायब मिले। लिहाजा भंवरलाल ने 16 गधों के चोरी होने की एफआई आर ग्रामीण पुलिस थाने में दर्ज कराई है। 

गधों के मालिक भंवरलाल ने गांव के ही रहने वाले गुलाब राम लक्ष्मण राम व पुनाराम भाट पर गधे चोरी होने का शक जताते हुए नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। हेड कांस्टेबल बिराराम ने बताया कि भंवर लाल देवासी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जिन तीन लोगों पर गधों की चोरी का आरोप लगाया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

मिट्टी ढोने के काम आते है गधे

दरअसल गांव के अंदर मिट्टी ढोने के लिए गधों का उपयोग किया जाता है। लिहाजा भाट समाज के लोग गधों के जरिए मिट्टी ढोने का कारोबार करते हैं। यही कारण है कि भंवरलाल देवासी ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवा कर उन पर ही 16 गधों की चोरी का आरोप लगाया है। गधों के मालिक भंवरलाल देवासी ने बताया कि गांव में गधे के कारोबार करके ही उनका रोजी-रोटी का काम चलता है। 

जोधपुर में कम हो रही गधों की संख्या

दरअसल जोधपुर के साथ संभाग में गधों की संख्या लगातार घट रही है यही कारण है कि लगातार गधों की संख्या कम होने से इनके दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। जोधपुर जिले की बात करें तो एक गधे की कीमत 15000 से लेकर 25000 तक पहुंच गई है। पुलिस भी यही मान रही है कि बढ़ते दामों की वजह से इन गधों की चोरी हुई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर नामजद तीन आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER