रोहतक / बोहर के पास आग से 50 झुग्गियां जलीं, पांच सिलेंडर फटे, गांव तक सुनाई दी धमाकों की गूंज

Zoom News : May 03, 2022, 03:52 PM
हरियाणा के रोहतक में बोहर गांव के स्टेडियम के तहत सोमवार रात करीब 10 बजे झुग्गियों में आग लग गई। आग से झुग्गियों में रखे सिलेंडर बम की तरह फटने लगे। झुग्गियों में रह रहे लोगों ने भागकर जान बचाई। बोहर से दर्जनों ग्रामीण आग की लपटे व धमाकों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे। रात 12 बजे तक भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 


ग्रामीण जयबीर ने बताया कि पिछले पांच साल से एक एकड़ में 50 से ज्यादा झुग्गी बसी हुई हैं, जहां 150 से ज्यादा महिला, पुरुष व बच्चे रहते हैं। ज्यादातर लोग कबाड़ एकत्रित करने का कार्य करते हैं। रात को करीब 10 बजे अचानक एक झुग्गी में आ लग गई, जो तेजी से फैलती गई। देखते ही देखते सभी झुग्गियां व आसपास पड़ा कबाड़ जलने लगा।


झुग्गियों के अंदर रखे गैस सिलेंडर भी फटने लगे। बोहर तक के चार से पांच धमाकों की आवाज सुनाई दी। मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ी सेक्टर पांच व दो गाड़ी सोनीपत स्टैंड स्थित फायर स्टेशन से पहुंची, लेकिन इसके बावजूद आग नहीं बुझ सकी।


रात 11 बजे सांपला से एक गाड़ी मंगवाई गई। दो घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग काबू पाने का प्रयास करती रही। झुग्गियों में लगी आग से पास के एक मकान का गेट भी जल गया। देर रात तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पा सकी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER