Delhi / थाने की पार्किंग में खड़ी कार में स्टार्ट करते ही लगी आग, 95 फीसदी झुलसा हवलदार, सात और वाहन जले

Zoom News : Apr 30, 2022, 11:27 AM
पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी थाने की पार्किंग में गुरुवार रात स्टार्ट करने के दौरान कार में आग लग गई। चपेट में आने से एक हवलदार झुलस गया। कुछ ही देर में आग तेजी से फैली और वहां खड़ी छह अन्य वाहनों को चपेट में ले लिया। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों और मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ी आग बुझाने में जुट गई और घायल हवलदार को कार से निकालने के बाद पास के अस्पताल में भेजा गया। जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।


जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि घायल हवलदार की पहचान जितेंद्र के रूप में हुई है। वह दिल्ली पुलिस की पांचवीं बटालियन में तैनात है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह 95 प्रतिशत झुलस गया है और उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। जितेंद्र मूलत: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना किठौर पोस्ट शाहजहांपुर गांव नित्यानंदपुर का रहने वाला है। वह दिल्ली के करावल नगर इलाके के सभापुर गांव में पत्नी के साथ रहता है। 


गुरुवार रात करीब 11 बजे दमकल विभाग को कल्याणपुरी थाने के पार्किंग में आग लगने की जानकारी मिली। मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची। पार्किंग में वाहनों से आग की लपटें निकल रही थी। थाने में मौजूद पुलिस कर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे।


इस दौरान एक कार से झुलसे हवलदार को बाहर निकालकर पुलिसकर्मी उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भेज चुके थे। जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया। दमकल कर्मियों ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग में सात वाहन जल गए।

 शुरूआती जांच में पता चला कि हवलदार ड्यूटी खत्म करने के बाद अपनी कार में बैठ कर कार को स्टार्ट किया। इसी दौरान उसकी कार से चिंगारी निकली और उसमें आग लग गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER