पुणे / रेलवे स्टेशन से पटाखा बरामद, बम डिस्पोजल स्क्वाड ने किया निष्क्रिय

Zoom News : May 13, 2022, 01:55 PM
पुणे रेलवे स्टेशन (Pune Junction railway station ) से एक बैग में संदिग्ध सामान बरामद हुआ था। शुरू में इसे जिलेटिन कहा कहा जा रहा था। बाद में जांच के लिए पहुंची बम डिस्पोजल स्क्वाड की टीम ने इसे पटाखा करार दिया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह कैसे यहां तक पहुंचा। संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी के बाद प्लेटफार्म नंबर एक और दो को खाली करवाया गया और जांच शुरू हुई।


जीआरपी की टीम स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से इन्हें यहां रखने वाले की तलाश कर रही है। खास यह है कि यह पटाखे देखने में जिलेटिन की छड़ों जैसे लग रहे हैं और ये आपस में एक तार से कनेक्ट थे।


बैग में विस्फोटक मिलने के बाद प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 को खाली करवाया गया है। मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड जांच के लिए पहुंचा और पटाखे को निष्क्रिय करने का काम शुरू किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुबह साढ़े दस बजे यह पटाखा मिला है। पहली नजर में आइटम जिलेटिन नहीं लगते हैं। लेकिन बम निरोधक दस्ता अभी भी जांच कर रहा है। इस बरामदगी के बाद पुणे रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER