Pakistan News / पूर्व PM इमरान खान पर फायरिंग, पैर में लगीं 3-4 गोलियां, MEA बोला- हालात पर भारत की नजर

Zoom News : Nov 03, 2022, 06:10 PM
Pakistan News: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग हुई है. उनको पैर में गोली लगी है और उन्हें लाहौर ले जाया गया. इमरान खान के कंटेनर पर फायरिंग की गई गई है. इसमें अन्य लोगों के भी घायल होने की खबर है. पाकिस्तान के वजीराबाद में घुसने पर उन पर फायरिंग हुई है. इमरान खान लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं. उसी के दौरान उन पर ये हमला हुआ है. हमले के बाद इमरान ने कहा है कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. मैं दोबारा पूरी ताकत से लडू़ंगा. वहीं भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के हालातों पर भारत की नजर है. 2 हमलावरों ने ये फायरिंग की, एक को मार दिया गया है, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया है.

उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के लॉन्ग मार्च की रविवार तक इस्लामाबद पहुंचने की योजना है. पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने पुष्टि की है कि वजीराबाद में आज लॉन्ग मार्च के दौरान टारगेट हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी है. हमले में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें सीनेटर फैसल जावेद और अहमद चट्ठा शामिल हैं. इमरान खान पर सीधा हमला किया गया है. फायरिंग एके-47 से की गई है.

पीटीआई के इमरान इस्माइल ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई है.जब हमला हुआ तो मैं इमरान के बगल में थे. फैसल जावेद भी घायल हुए हैं और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं.हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 लेकर चल रहा था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और इस पर रिपोर्ट मांगी है. PTI नेता असद उमर ने बताया कि एक आदमी ने ऑटोमेटिक वेपन से गोलियां चलाईं. कई लोग घायल हैं. इमरान खान भी घायल हैं.

हालांकि पीटीआई नेता अजहर मशवानी ने कहा है कि इमरान खान सुरक्षित हैं जबकि अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सिंध के पूर्व गर्वनर भी घायल हुए हैं. मौके पर अफरा-तफरी मची हुई है. जैसे ही फायरिंग हुई उन्हें गाड़ी में बैठाया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें गंभीर चोट लगी है. इमरान खान लगातार सरकार और सेना पर हमलावर बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि 4 से 5 हमलावरों ने फायरिंग की है. पाक मीडिया में चलाए गए फुटेज में दिखाया गया है कि साइट पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से इमरान को कंटेनर से दूसरे वाहन में ले जाया जा रहा है. इसमें उनके पैर में एक पट्टी बंधी हुई दिखाई दे रही है.इमरान को अस्पताल ले जाया जा रहा है.

पार्टी के मार्च का आज 7वां दिन है. प्रारंभिक योजना के अनुसार, इसे सात दिन में इस्लामाबाद पहुंचना था. मार्च चार नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने वाला था, लेकिन पीटीआई महासचिव असद उमर ने कहा कि अब यह काफिला 11 नवंबर को राजधानी पहुंचेगा. खान देश में जल्द नया चुनाव कराए जाने की मांग करते आ रहे हैं और वह अपनी मांगों को लेकर इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं.

नवाज सरकार पर हमलावर इमरान खान

इससे पहले इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान के लोगों से अपने अधिकारों के लिए खड़े होने का आह्वान किया और अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन सरकार इससे संबंधित लोगों के भ्रष्टाचार के मामलों को खत्म करने के लिए एक सौदे के जरिए सत्ता में आई है. उन्होंने अपने विरोध मार्च के छठे दिन की शुरुआत में पंजाब प्रांत के गुजरांवाला में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लौटने के लिए तैयार हो रहे हैं, जबकि उनके भाई और मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को एक ‘सौदे’ के तहत सुलझा लिया है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों का निपटारा करा लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER