देश / PAK में हुई शारजाह से लखनऊ आ रही फ्लाइट लैंड, लेकिन मरीज की जान नहीं बचाई जा सकी

Zoom News : Mar 02, 2021, 11:46 AM
Delhi: शारजाह, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान को कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। कराची में एक आपातकालीन लैंडिंग का प्रयास किया गया ताकि यात्री को ठीक किया जा सके, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, एक मेडिकल इमरजेंसी के कारण, इंडिगो की उड़ान 6E 1412 के लिए शारजाह से लखनऊ के लिए मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराची में की गई थी। दुर्भाग्य से यात्री को बचाया नहीं जा सका और उसे हवाईअड्डे की मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया।

जियो न्यूज के मुताबिक, जब लखनऊ जा रही एक फ्लाइट पाकिस्तानी एयरस्पेस में थी, तब एक यात्री की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद, उड़ान कप्तान ने हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क किया और कराची हवाई अड्डे पर चिकित्सा आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति मांगी। अनुमति मिलने के बाद, सुबह 5:30 बजे कराची के जिन्ना हवाई अड्डे पर लैंडिंग की गई।

कराची हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, 67 वर्षीय हबीबुर रहमान की उड़ान में मृत्यु हो गई। उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ था। यात्री को मृत घोषित किए जाने के बाद सभी कानूनी कार्यवाही करने के बाद सुबह 8.36 बजे फ्लाइट भारत के लिए रवाना हुई। यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान में किसी भारतीय विमान की आपातकालीन लैंडिंग हुई है।

इससे पहले नवंबर में, सऊदी अरब से भारत आने वाले विमानों की एक मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराची, पाकिस्तान में की गई थी। उस समय एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। हालांकि, उस यात्री की जान भी नहीं बचाई जा सकी।

नवंबर में गो फ्लाइट GOW 6658 ने रियाद से भारत आ रहे एक यात्री मोहम्मद नौशाद की तबीयत खराब कर दी थी। इस विमान ने कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की। जहां डॉक्टरों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER