Floods / ​​उत्तर प्रदेश में बाढ़ से पांच लाख से ज्यादा प्रभावित।

Zoom News : Aug 13, 2021, 07:21 PM

राज्य ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के 1,243 गांवों में पांच लाख बाढ़ से प्रभावित हैं और 24 घंटे में औसतन 13.1 मिमी बारिश सामान्य से 154% अधिक है।

मुड़ वर्षा की तैनाती से राजस्थान के कुछ हिस्सों में अत्यधिक वर्षा हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस और 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शहर में 9 से 6 दिनों तक बिना बारिश के भीषण गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा. उल्कापिंड सार्वजनिक अधिकारियों ने मानसून "विश्राम स्टेडियम" में प्रवेश किया और वर्षा कम से कम 16,544 है, अगस्त

राहत आयुक्त कार्यालय, कौशाबी, प्रतापगर, बस्ती, गोंडा, सुल्तानपुर, स्वावस्ती, लखनऊ, रायबरली और फतेहपुर की एक रिपोर्ट में 24 घंटे के लिए 25 मिमी वर्षा दर्ज की गई। 23 जिलों के 23 जिलों में 5,46,049 की आबादी बाढ़ से प्रभावित थी।

 सिंचाई विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बदायूं, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और हवाई बलिया में गंगा नदी खतरे के निशान का है. जालौन, हमीरपुर, बांदा और प्रयागराज में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

इसी तरह, बेतवा नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है और साथ ही शारदा नदी, पल्लिया कलां से क्वांटो नदी, चंद्रदीप घाट (गोंडा) के जोखिम का प्रतिनिधित्व करती है।

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER