देश / नए टैक्स पोर्टल को लेकर वित्त मंत्री सीतारमण ने इन्फोसिस से 'गहरी निराशा' जताई

Zoom News : Aug 24, 2021, 09:01 AM
नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने नए आईटी पोर्टल (IT Portal) की खामियों को दुरुस्त करने के लिए इन्फोसिस (Infosys) को 15 सितंबर तक का समय दिया है। इनकम टैक्स विभाग के इस पोर्टल को दो महीने लॉन्च किया गया था लेकिन इसकी खामियों को अब तक दूर नहीं किया जा सका है। वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख को सोमवार को तलब किया था।

सलिल पारेख के साथ बैठक में सीतारमण ने नए आईटी पोर्टल में आ रही समस्याओं पर गहरी निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि 15 सितंबर तक इस पोर्टल की सारी खामियों को दूर किया जाना चाहिए। वित्त मंत्री ने इन्फोसिस के सीईओ से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा कि आईटी पोर्टल पर टैक्सपेयर्स को दिक्कत क्यों आ रही है। इस पर पारेख ने कहा कि 750 लोग इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और इन्फोसिस के सीओओ प्रवीण राव व्यक्तिगत रूप से इस प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे हैं।

क्या है दिक्कत

इनकम टैक्स का पोर्टल दो दिन तक टैक्सपेयर्स के लिए उपलब्ध नहीं था। इन्फोसिस ने रविवार रात कहा था कि वेबसाइट के एमरजेंसी मेनटेनेंस का काम पूरा हो गया है और अब यह टैक्सपेयर्स के लिए उपलब्ध है। नए आईटी पोर्टल को 8 जून को लॉन्च किया गया था लेकिन टैक्सपेयर्स को इसमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्फोसिस द्वारा विकसित ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in में लॉन्च के दिन से ही कुछ न कुछ परेशानी हो रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER