WEATHER ALERT / ठंड से राहत के बीच कोहरे की चेतावनी, जानिए कहां होगी बारिश; IMD ने किया अलर्ट

Zoom News : Feb 13, 2022, 09:30 AM
पिछले कुछ दिनों में ठंड (Cold) से थोड़ी राहत मिली है लेकिन तेज हवाएं अभी भी चल रही हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, आज दिल्ली (Delhi) में तो धूप निकलेगी लेकिन पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सुबह और रात के वक्त कोहरा (Fog) परेशान कर सकता है. इसके अलावा दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश (Rainfall) भी हो सकती है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उत्तरी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर रात और सुबह के दौरान घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. हालांकि अगले दो दिनों तक इन राज्यों में दोपहर के समय धूप निकलेगी. इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश में कंपकंपाने वाली सर्दी होगी. यहां शीत लहर भी चल सकती है.

इन राज्यों में है बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इससे भी लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.

जम्मू-कश्मीर में शुष्क रहेगा मौसम

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शनिवार को मौसम शुष्क रहा और धूप खिली रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दोनों केंद्रशासित प्रदेशों में अगले 24 घंटों के दौरान मुख्य रूप से शुष्क मौसम रहने का अनुमान जताया है.

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 8.1 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं लद्दाख के द्रास शहर में रात का तापमान माइनस 25.2 डिग्री सेल्सियस, लेह में माइनस 16.4 डिग्री सेल्सियस और कारगिल में माइनस 18.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER