अंतर्राष्ट्रीय / अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने वरिष्ठ तालिबान नेता से मुलाकात की

Zoom News : Aug 18, 2021, 06:33 PM

एक तालिबान कमांडर और हक्कानी नेटवर्क आतंकवादी समूह के वरिष्ठ प्रमुख, अनस हक्कानी ने बुधवार को पूर्व अफगान राष्ट्रपति हामिद करजई के साथ बातचीत के लिए मुलाकात की, एक तालिबान सम्मानित रायटर ने बुधवार को रायटर को सूचित किया। करजई के बाद अब्दुल्ला अब्दुल्ला थे, जो अफगान राष्ट्रीय सुलह परिषद के शिखर थे।


हक्कानी नेटवर्क तालिबान का एक महत्वपूर्ण गुट है जो 15 अगस्त को राजधानी काबुल में गोलीबारी के बाद प्रमुखता से उभरा। समुदाय पाकिस्तान के साथ सीमा पर स्थित है और पिछले कुछ वर्षों में अफगानिस्तान में कई घातक आतंकवादी हमलों का आरोप लगाया गया है।


अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और नेता शांति दूत काबुल के पतन के कारण तालिबान के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत कर रहे थे। गैर-तालिबान सदस्यों के माध्यम से अफगान सरकार के भाग्य का दायरा बड़ा करने के लिए अफगानिस्तान की राजधानी के भीतर बातचीत हो रही है।


एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि तालिबान के वरिष्ठ नेता आमिर खान मुत्ताकी ने इस संबंध में काबुल के पूर्व राजनीतिक प्रबंधन के साथ कई दौर की बातचीत की है, जिसमें 17 अगस्त को बहस का ट्रेंडी राउंड रखा गया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने पहले ही कह दिया था कि नई सरकार अधिक 'समावेशी' होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER