पश्चिम बंगाल / पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी टीएमसी में हुए शामिल

Zoom News : Jul 05, 2021, 07:31 PM
कोलकाता: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी आज ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. अभिजीत मुखर्जी ने साल 2012 और 2014 में कांग्रेस के टिकट पर बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. साल 2019 में भी उन्हें इसी सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया लेकिन वो जीतने में कामयाब नहीं हो सके.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कई नेता टीएमसी का दामन थाम रहे हैं. हाल ही में मुकुल रॉय की बीजेपी से टीएमसी में घर वापसी हुई. अब अभिजीत मुखर्जी ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया है.

टीएमसी में शामिल होने के बाद क्या बोले अभिजीत

टीएमसी में शामिल होने के बाद अभिजीत मुखर्जी ने कहा, “ममता बनर्जी ने जिस तरह बीजेपी की सांप्रदायिक लहर को रोका, मुझे विश्वास है कि भविष्य में वह दूसरों के सहयोग से पूरे देश में ऐसा ही कर पाएंगी.” 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “प्राथमिक सदस्यता के अलावा मुझे कांग्रेस पार्टी के किसी समूह या पद में शामिल नहीं किया गया था. इसलिए मैं एक सैनिक के रूप में टीएमसी में शामिल हुआ हूं और पार्टी के निर्देशों के अनुसार काम करूंगा. मैं अखंडता और धर्मनिरपेक्षता बनाए रखने के लिए काम करूंगा.”

हाल ही में अभिजीत बनर्जी ने फर्जी वैक्सीन कांड में सीएम ममता बनर्जी का समर्थन किया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘’किसी व्यक्ति विशेष की गलत हरकत के लिए पश्चिम बंगाल और ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराना सही नहीं है. अगर ऐसा ही है, तो फिर मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या से जुड़े मामलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जिम्मेवार ठहराया जा सकता है.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER