IND vs AUS / रहाणे की चतुर कप्तानी पूर्व क्रिकेटरों ने की जमकर तारीफ, जानिए किसने क्या कहा

Zoom News : Dec 26, 2020, 10:45 PM
India vs Australia: पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रहे कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की गेंदबाजी में बदलावों की तारीफ की। नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार कप्तानी की। रहाणे की चतुर कप्तानी और घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही दिन सिर्फ 195 रनों पर ढ़ेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट (Boxing day test) में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन रहाणे ने समझदारी से गेंदबाजी में बदलाव करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए जल्दी मौका देने की बात हो या फिर डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज को देर से गेंद थमाने की, रहाणे का हर फैसला बेहतर साबित हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमट गयी।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने रहाणे की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, रहाणे ने गेंदबाजी में शानदार बदलाव करने के साथ क्षेत्ररक्षकों को सही जगह खड़ा करने में चतुराई दिखायी। गेंदबाजों ने भी इसका परिणाम दिया। अश्विन, बुमराह, सिराज शानदार थे। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 पर ऑल आउट करना बेहतरीन प्रयास है। पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाने का दारोमदार अब बल्लेबाजों पर है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न भी रहाणे से प्रभावित दिखे। उन्होंने ट्वीट किया, एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट मैदान) में क्रिकेट का शानदार दिन। लंबे समय के बाद ऐसी शानदार पिच तैयार करने के लिए मैदानकर्मियों को बधाई। ऐसी पिचें और अधिक होनी चाहिये। भारतीय गेंदबाज आज बेहतरीन थे और रहाणे ने शानदार तरीके से नेतृत्व किया। क्या भारतीय टीम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकती है?

पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण डेब्यू कर रहे शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के साथ कप्तान रहाणे से प्रभावित दिखे। उन्होंने ट्वीट किया, भारत ने आज के दिन शानदार खेल दिखाया। गेंदबाजों ने एक बार फिर प्रभावित किया, डेब्यू कर रहे दोनों खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे दिखे। रहाणे ने शानदार कप्तानी की और सबसे जरूरी बात यह की टीम एडीलेड की हार को पीछे छोड़ चुकी है।

ऐसा रहा दूसरे टेस्ट का पहला दिन 

बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में सिर्फ 195 रन ही बना सकी। इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं। भारत के लिए शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा 07 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। इससे पहले गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने चार और आर अश्विन ने तीन विकेट झटके। वहीं डेब्यू मैन मोहम्मद सिराज को दो सफलता मिलीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER