देश / गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का हुआ निधन, पीएम मोदी ने किया शोक व्यक्त

Zoom News : Nov 18, 2020, 05:45 PM
गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन हो गया है। मृदुला सिन्हा शुरू से ही जनसंघ से जुड़ी थीं और भाजपा की प्रभावी नेता थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी मृत्यु पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मृदुला सिन्हा को सार्वजनिक सेवा की दिशा में उनके प्रयासों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। वह एक कुशल लेखिका थीं, जिन्होंने संस्कृति के साथ साहित्य की दुनिया में भी बहुत बड़ा योगदान दिया है। उनके निधन से दुखी उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गोवा के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुखद है। उन्होंने जीवन, राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक कुशल लेखिका भी थीं, जिन्हें उनके लेखन के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति संवेदना family शांति।

बिहार के मुजफ्फरनगर में 27 नवंबर 1942 को जन्मी मृदुला सिन्हा गोवा की पहली महिला राज्यपाल थीं। राजनीति के अलावा उनका नाम साहित्य की दुनिया में भी बहुत ऊंचा था। उन्होंने अपने जीवन में 46 से अधिक पुस्तकें लिखी हैं। विजयाराजे सिंधिया पर लिखी गई उनकी किताब 'एक थी रानी ऐसी भी' पर एक फिल्म भी बनाई गई थी।

उनके पति डॉ। रामकृपाल सिन्हा बिहार में कैबिनेट मंत्री और केंद्र सरकार में राज्य मंत्री थे। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान, मृदुला सिन्हा केंद्रीय समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष थीं। बाद में उन्हें गोवा का राज्यपाल बनाया गया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER