चेन्नई / बलात्कार के आरोप मे युवक को फसाया झुठा, अब लड़की देगी 15 लाख रुपये

Zoom News : Nov 21, 2020, 06:28 PM
चेन्नई। अदालत ने झूठे बलात्कार के मामले में फंसे युवाओं को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। मामला चेन्नई का है। यहां संतोष नाम के एक युवक ने मामला दर्ज कराया कि झूठे केस के कारण उसका करियर और जिंदगी तबाह हो गई। संतोष ने 30 लाख रुपये के मुआवजे की मांग करते हुए लड़की, उसके परिवार और पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

उस समय कॉलेज की छात्रा संतोष को पुलिस ने बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। युवक पर 7 साल तक मुकदमा चला। हालांकि, बाद में डीएनए टेस्ट के कारण यह पाया गया कि महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया है, वह संतुष्टि का नहीं है। इसके बाद, युवाओं ने याचिका दायर की कि बलात्कार के झूठे आरोपों के कारण उनका करियर और जीवन खराब हो गया। युवक की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने लड़की और उसके माता-पिता को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है।

दरअसल, युवक और महिला का परिवार पड़ोसी था और एक ही समुदाय का था। पहले यह तय किया गया था कि दोनों शादी कर लेंगे, लेकिन बाद में एक संपत्ति विवाद के कारण दोनों परिवार अलग हो गए। जिसके बाद संतोष का परिवार चेन्नई में दूसरी जगह शिफ्ट हो गया। इस दौरान संतोष ने बीटेक में दाखिला लिया था। हालांकि, इसके बाद, महिला की मां युवक के घर पहुंची और कहा कि उसने लड़की की कल्पना की थी और मांग की थी कि परिवार जल्द से जल्द शादी तय करें।

हालांकि, संतोष ने इस तरह के किसी भी रिश्ते से इनकार किया। इसके बाद, महिला और उसके परिवार ने युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया। बाद में संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे 95 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। युवक को 12 फरवरी 2010 को जमानत मिली और इस दौरान महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। डीएनए टेस्ट से पता चला कि संतोष उस लड़की का पिता नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER