Chennai / चेन्नई के बाजारों से 275 किलो सड़ी मछली जब्त

Zoom News : Sep 05, 2021, 07:51 PM

शनिवार की सुबह शहर के भीतर बाजारों में भंडारण क्षेत्रों से करीब 275 किलो सड़ी-गली मछलियां जब्त की गईं. मत्स्य पालन और खाद्य सुरक्षा विभागों द्वारा किए गए संयुक्त छापे के दौरान, यह पता चला कि पड़ोसी राज्यों से प्राप्त समुद्री भोजन की किस्में, जिनमें झींगा, वंजाराम, कोडुवा, पैरामीन और वालवल शामिल हैं, कम से कम 20 दिन पुरानी थीं।


जिस मछली का निवेशकों ने दावा किया था कि उसे करुवाडु (सूखी मछली) बनाने के लिए बचाया गया था, विशेष रूप से चिंताद्रिपेट बाजार (दो सौ किग्रा) और कासिमेदु (75 किग्रा) से जब्त की गई थी। हालांकि नोचिकुप्पम मछली बाजार में परीक्षण किए गए थे, लेकिन वहां कोई सड़ी हुई मछली नहीं मिली, संपत्ति ने कहा।


हाल ही में मदुरै और तिरुचि में फॉर्मेलिन की उपस्थिति के लिए उच्च गुणवत्ता वाली मछली के नमूनों की जांच के बाद छापे मारे गए थे। हालांकि, चेन्नई में स्पॉट टेस्ट के दौरान, फॉर्मेलिन अब नमूनों में नहीं पाया गया, संपत्ति ने कहा।


टीम ने मछली के नमूने लिए और जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। कदल आरा, वाववल, शंकर, झींगा, वंजारम, मुट्टा कदम्मा और परैमीन सहित कई किस्में भेजी गईं।


कासिमेदु के मछुआरे शिकायत करते रहे हैं कि उनके इलाके में दूसरे बाजारों से मछलियां बेची जाती थीं, जिससे कीमतों में गिरावट आई। "कीमतें उतनी ही कम हैं जितनी वे कई साल पहले थीं। बाजार में कोई नियंत्रण तंत्र नहीं है। जो कोई भी मछली बेचना चाहता है वह ऐसा कर सकता है और लॉक डाउन के बाद, कई लोगों ने व्यापार करना शुरू कर दिया है, ”एक समुदाय के नेता नंजिल रवि ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER