IND vs PAK / शाहरुख, जॉन से लेकर सलमान खान तक की फिल्म में दिखा भारत vs पाक मैच का जुनून, यहां देखें पूरी लिस्ट

Zoom News : Aug 28, 2022, 02:17 PM
IND vs PAK: टीम इंडिया और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का मुकाबला आज खेला जाना है. दुबई में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) के इस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में, जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुकाबलों की झलक देखने को मिली.

बटालियन 609 

हिंदी फिल्म बटालियन 609 एक ऐसी स्टोरी को दर्शाती है, जिसमें भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच क्रिकेट मैच खेलते हुए दिखाया गया है. इस फिल्म में भारत बनाम पाकिस्तान के इस मैच को दोनों देश के बीच बढ़ती बहस के बाद खेला जाता है. जिसके नतीजे से स्वरूप हारने वाले टीम की सेना को बॉर्डर सीमा से 18 किलोमीटर पीछे खिसकना होता है.

ढिशूम

बॉलीवुड सुपरस्टार जॉन अब्राहम, वरुण धवन और साकिब सलीम की फिल्म ढिशूम काफी बेहतरीन फिल्म है. इस फिल्म में अभिनेता साकिब सलीम ने विराज नाम के इंडियन क्रिकेटर की भूमिका अदा की है. फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी होता हुआ दिखाया गया है.

केदारनाथ

अभिनेत्री सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ में भी इंडिया और पाकिस्तान के मैच की झलकियां देखने को मिली थी. फिल्म में एक सीन ऐसा दिखाया गया है, जब सारा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखती हैं. 

प्यार का पंचनामा 2

बॉलीवुड कलाकार कार्तिक आर्यन की फिल्म प्यार का पंचनामा 2 में भी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का दृश्य दिखाया गया है. दरअसल इस फिल्म में कार्तिक आर्यन की गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस नुसरुत भरुचा उन्हें इस क्रिकेट मैच को छोढ़ डेट पर जाने के लिए कहती हैं.

बजरंगी भाईजान

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सलमान खान की सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच हुए मैच की झलक दिखाई जाती है. जब फिल्म में मुन्नी का रोल करने वाली एक्ट्रेस हर्षाली मल्होत्री पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाती है.

कभी खुशी कभी गम

निर्माता करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम को इस लिस्ट से कैसे बाहर रखा जा सकता है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल क्रिकेट मैच के बाद पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मनाती हुईं नजर आती हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER