IND vs AUS / गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के सिलेक्शन पर उठाये सवाल, दो खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी

Zoom News : Dec 25, 2020, 09:45 PM
IND vs AUS: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शुक्रवार को भारतीय टीम प्रबंधन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन ने इन दो खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी की है। गंभीर ने कहा कि ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत के बीच रोटेशन का फैसला दोनों विकेटकीपरों के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि साहा ने सीरीज में बस एक टेस्ट खेला और उसे बाहर कर दिया गया।'

बता दें कि पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे साहा को मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। इससे नाराज गंभीर ने सवाल किया है कि क्या अगर पंत अगले दो मैचों में नाकाम रहते हैं तो क्या उनके साथ भी यही सलूक किया जाएगा।

दरअसल, गंभीर ने एक यूट्यूब चैनल से बातचित में कहा, 'अगर पंत दूसरे और तीसरे टेस्ट में अच्छा नहीं खेल सका तो क्या करेंगे। क्या फिर साहा को टीम में रखा जाएगा।' उन्होंने कहा कि खिलाड़ी कथनी से नहीं बल्कि करनी से सुरक्षित महसूस करते हैं, जो मौजूदा टीम प्रबंधन नहीं कर सका है।

उन्होंने आगे कहा, यही वजह है कि टीम अस्थिर लग रही है क्योंकि किसी में भी सुरक्षा का भाव नहीं है। पेशेवर खेल में सुरक्षा का भाव काफी जरूरी है। देश के लिए खेलने वाला हर खिलाड़ी प्रतिभाशाली होता है।' गंभीर ने कहा, 'उन्हें सुरक्षा और आश्वासन की जरूरत होती है कि वक्त पड़ने पर प्रबंधन उनका साथ देगा।' उन्होंने कहा कि भारत के अलावा कोई भी विकेटकीपरों को रोटेट नहीं करता।

उन्होंने कहा, 'पंत और साहा दोनों के साथ काफी समय से नाइंसाफी हो रही है। हालात के अनुरूप उन्हें चुना जाता है। विकेटकीपरों के साथ ऐसा नहीं किया जाता, ऐसा गेंदबाजों के साथ होता है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER