राजनीतिक / सावरकर के बयान पर गिरिराज का राहुल पर पलटवार, उधार के सरनेम से कोई गांधी नहीं होता

AMAR UJALA : Dec 14, 2019, 03:28 PM
दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस ने भारत बचाओ रैली की। जिसमें राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले किए। झारखंड की एक रैली में राहुल के दिए रेप इन इंडिया बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों में भाजपा ने काफी हंगामा किया था और उनसे माफी मांगने को कहा था। इसे लेकर राहुल ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी है। मैं मरते दम तक माफी नहीं मांगूंगा। उनके इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए राहुल के उपनाम (सरनेम) को उधार का बताया है। उन्होंने लिखा, 'वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे। उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता। देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए। वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा। यह तीनों कौन है? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?


नहीं मांगूंगा माफी

रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा हुआ था और भाजपा ने उनसे माफी मांगने के लिए कहा था। इसपर राहुल गांधी कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी चाहिए। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा, माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी है। अमित शाह को भी माफी मांगनी है।

देश का पैसा मोदी ने उद्योगपतियों को दिया

अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का काम किसी दुश्मन ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया है। पूरा का पूरा पैसा दो-तीन उद्योगपतियों को थमा दिया है। बड़-बड़े उद्योगपतियों का हजारो करोड़ रुपये माफ कर दिया। हमारे देश की नौ प्रतिशत जीडीपी होती थी जो अब चार प्रतिशत है। हकीकत में देश की जीडीपी 2.5 प्रतिशत है। जीएसटी की वजह से इस देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हमारे देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है। सत्ता के लिए मोदी सब नष्ट कर रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER