ब्रिटेन: / लड़की ने मना किया स्कूल में शॉर्ट स्कर्ट पहनने से, तो मैनेजमेंट ने दी कार्रवाई करने की धमकी

Zoom News : Jan 13, 2021, 11:48 AM
England: दुनिया के कई स्कूलों में, जहाँ लड़कियों को छोटी स्कर्ट की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वही 12 साल की लड़की जिसका नाम सिहाम हामूद है, उसकी स्कर्ट की लंबाई की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सिहाम पिछले कई वर्षों से लंबे स्कर्ट पहने हुए हैं लेकिन पिछले महीने से नियमों में बदलाव के कारण, सिहाम को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

सिहाम के पिता इदरीस हमुद का कहना है कि सिहाम को दिसंबर के महीने में रोज़ स्कूल से घर भेजा जाता था ताकि वह अपनी स्कर्ट को सही यूनिफ़ॉर्म स्कर्ट के साथ स्कूल में बदल दे लेकिन सिहाम ने हर बार इसका विरोध किया। स्कूल ब्रिटेन के मिडलसेक्स में स्थित है। स्कूल के प्रशासन ने सिहाम के माता-पिता इदरीस और उनकी पत्नी सलमा के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दी है।

सिओम वर्तमान में कोरोना लॉकडाउन के कारण घर पर अध्ययन कर रहा है। सिहाम कहते हैं कि मेरे विश्वास के कारण, वे मुझे धमकाने लगे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें मुझे अपने स्कूल की वर्दी पहनने देना चाहिए। मुझे स्कूलजाना पसंद है। वे मुझे मेरे धर्म के कारण नहीं अपना रहे हैं, जो गलत है। इन सब के कारण, मेरे स्कूल का एक महीना खराब हो गया है।

सिहाम के पिता इदरिस एथलेटिक्स कोच हैं। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी को उसके धार्मिक विश्वास के कारण शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। सिहाम बस अपने स्कूल के बाकी बच्चों की तुलना में कुछ सेंटीमीटर लंबा स्कर्ट पहनना चाहता है और मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इस बारे में स्कूल के लोगों को क्या समस्या है।

इदरीस ने आगे कहा कि मेरी बेटी को स्कूल के छात्रों द्वारा छोटी स्कर्ट पहनने के लिए घर भेजा गया था और फिर वापस स्कूल बुलाया गया था लेकिन एक घंटे में वह अपना विश्वास कैसे छोड़ सकती थी? पिछले एक महीने से सिहाम के स्कूल नहीं जाने के कारण, स्कूल अब हमारे खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दे रहा है, लेकिन मैं उस पर लंबी स्कर्ट पहनने के लिए दबाव नहीं बना रही हूं, यह मेरी बेटी का खुद का फैसला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER