प्रेम प्रसंग में हत्या / प्रेमिका ने किशोर को फोन करके बुलाया, घर पहुंचते ही टूट पड़ा भाई व उसके साथ, नहर में ले जाकर किया घिनौना काम

Zoom News : Feb 25, 2022, 03:13 PM
उन्नाव में प्रेमिका के बुलावे पर गए किशोर की उसके भाई व दूसरे समेत ने साथियों के साथ गला घोंटकर हत्या कर दी। मारने के बाद शव को दरी में लपेटकर नहर में फेंक दिया था। शक के आधार पर परिजनों द्वारा पकड़कर पुलिस को दिए गए मुख्य आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद किया गया। परिजनों ने पुलिस पर टरकाने का आरोप लगाकर कोतवाली गेट से पोस्टमार्टम हाउस तक जमकर हंगामा काटा।

पुलिस ने किशोरी, उसके भाई व दूसरे प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है। शहर के मोहल्ला ईदगाह पत्थर कालोनी निवासी नूरअली का बेटा सैफ (17) जिला अस्पताल स्थित टेंपो अड्डा पर बाइक मैकेनिक की दुकान पर काम करता था। आदर्श नगर निवासी एक किशोरी से उसके प्रेम संबंध थे। उसकी भाभी शाहिला ने बताया कि 19 फरवरी को सुबह छह बजे किशोरी ने उसे फोन कर बुलाया। इसके बाद से वह लापता हो गया। 

20 फरवरी को कोतवाली में तहरीर दी और उसकी खोजबीन करते रहे। तभी परिजनों का पता चला कि आदर्श नगर निवासी एक किशोर उसे 19 फरवरी को अपने साथ ले गया था। जिस पर परिजनों ने 21 फरवरी को उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ करती रही। गुरुवार को उसने किशोर ने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

कोतवाल ओपी राय ने बताया कि सैफ के प्रेम प्रसंग जिस किशोरी थे, उसके आरोपी किशोर से भी संबंध थे। आरोपी किशोर को जब सैफ के बारे में पता चला तो उसने हत्या की साजिश रची। उसने किशोरी के भाई व अपने दो दोस्तों के साथ घटना को अंजाम किया। किशोरी ने 19 फरवरी को सैफ को अपने घर बुलाया। जहां सभी पहले से मौजूद थे। 

सैफ के पहुंचते ही उसे डंडों से जमकर पीटा, जिससे वह बेसुध हो गया। फिर बाइक से उसे शहर से छह किलोमीटर दूर चौरा नहर के पास ले गए। वहां गला दबाकर हत्या कर दी। शव को दरी में लपेटकर सूखी नहर में फेंक दिया। एक घंटे के अंतराल में ही पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया। बताया कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर शव बरामद किया गया। किशोरी, उसके भाई व मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं एक आरोपी शाहरुख व एक अन्य की तलाश की जा रही है।

किशोरी पर साजिश में शामिल होने और अन्य पर हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। सैफ दो भाइयों में छोटा था। बड़ा भाई शाहरुख, भाभी साहिला, मां रईशा व पिता नूरअली समेत अन्य परिजन शव देख बिलख उठे। चेहरा काला देख परिजनों ने केमिकल डालने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने हर बिंदु पर जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

मृतक के पिता नूरअली व मां रईशा ने बताया कि मुख्य आरोपी एबीनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में काम करता है। माता-पिता के अनुसार बेटे की खोजबीन के दौरान 22 फरवरी को पता चला कि उसके बेटे को गेस्ट हाउस में बंद करके रखा गया है। गेस्ट हाउस पहुंचकर उसकी खोजबीन भी की गई पर पता नहीं चला। दावा किया है कि जिस दरी में सैफ का शव लिपटा मिला है वह एबीनगर स्थित उसी गेस्ट हाउस की है, जिसमें हत्यारोपी काम करता है।

मामला दो वर्गों से जुड़ा होने पर मृतक पक्ष के सैकड़ों लोग कोतवाली पहुंच गए और पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगा जमकर हंगामा किया। यहां से पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस भेजा तो वहां भी सड़क पर जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने मृतक के मोहल्ले में रहने वाले लोगों की मदद से कुछ ही देर में सड़क पर हंगामा कर रहे लोगों को हटा दिया। 

हंगामे की सूचना पर सीओ कृपाशंकर के अलावा दही व महिला थाना का पुलिस बल भी बुला लिया गया। संभ्रांत लोगों के बीच में पड़ने से हंगामा कर रहे लोगों को परिजनों ने घर भेज दिया। परिजनों ने चार दिन से पुलिस पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER