उन्नाव / आखिरी कैसे दो लड़कियों की जान गई, होश में तीसरी लड़की ने बताया पूरा किस्सा

Zoom News : Feb 24, 2021, 10:16 AM
उन्नाव के थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव की तीसरी किशोरी मंगलवार देर शाम होश में थी। इसके बाद, लड़की ने कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने उस दिन की पूरी कहानी बताई। लड़की ने बताया कि पिछली दो लड़कियों की मौत कैसे हुई। पुलिस ने लड़की के बयान दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया, 'लड़की ने अपने बयान में कहा कि विनय और उसका दोस्त घटना के दिन खेत पर आए थे। उस समय, वह और दो अन्य लड़कियाँ मवेशियों के लिए चारा इकट्ठा कर रही थीं, विनय ने कुछ नाश्ते की पेशकश की, जिसे लड़कियों ने अस्वीकार कर दिया, फिर विनय ने उन्हें पानी पिलाया, वह उसे पीने के बाद बेहोश हो गईं।

एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि लड़की ने अपने बयान में कहा कि आरोपी ने उसका यौन उत्पीड़न नहीं किया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने तीन लड़कियों को पानी में कुछ कीटनाशक मिलाकर खिलाया। लड़की ने यह भी बताया कि वह पानी पीने के बाद बेहोश हो गई, लेकिन उसके साथ छेड़छाड़ या यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है।

उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि लड़की द्वारा दिया गया बयान दर्ज कर लिया गया है, जिसे आगे के विचार-विमर्श में शामिल किया गया है, अब इसी के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में विनय और उसके दोस्तों को एक साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, यह मामला एकतरफा प्यार का था।

पुलिस के अनुसार, विनय एक लड़की के साथ प्यार में था, उसने उसके सामने प्रस्ताव भी रखा, लेकिन वह ठुकरा दिया। विनय बेहद गुस्से में था, इसलिए उसने पानी में कीटनाशक मिलाकर लड़की को पी लिया, हालांकि वह केवल एक लड़की को मारना चाहता था, लेकिन तीनों ने पानी पी लिया, जिससे तीनों की हालत बिगड़ गई और दो की मौत हो गई।

17 फरवरी को दोपहर 3 बजे तीनों लड़कियां पशुओं के लिए चारा लेने के लिए निकलीं। जब शाम 6 बजे तक लड़कियां नहीं लौटीं, तो परिवार जांच के लिए बाहर गया। 7 बजे तीनों लड़कियों को खेत में बेहोश पाया गया और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। 7:30 बजे, परिवार तीनों को लेकर Asoha सीएचसी पहुंचा, जिसमें दो लड़कियों को मृत घोषित कर दिया गया।

तीसरी लड़की को रात 9:00 बजे जिला अस्पताल ले जाया गया। 9:30 बजे, लड़की को कानपुर के हैलट अस्पताल में भेजा गया। इसके बाद हैलट अस्पताल ने भी लड़की को एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। लगभग एक हफ्ते तक युद्ध लड़ने के बाद, तीसरी लड़की को आखिरकार मंगलवार को होश आ गया और उसने पूरा प्रकरण बताया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER