दुनिया / गर्लफ्रेंड को थाईलैंड के राजा ने रॉयल बर्थडे गिफ्ट दिया, देश की दूसरी रानी बनाया

Zoom News : Jan 27, 2021, 08:49 AM
Delhi: अपनी प्रेमिका के जन्मदिन के दिन, थाईलैंड के राजा ने उसे ताज पहनाकर देश की दूसरी रानी बना दिया। 68 वर्षीय महा वजीरालॉन्गकोर्न की 32 वर्षीय प्रेमिका, सीनीत वोंगवाजीरापकी पहले भी काफी विवादों में रही हैं। वर्ष 2019 में, उन्होंने थाई राजा की पहली रानी के राज्याभिषेक के दौरान विचलित करने की कोशिश की, जिसके कारण इस महिला को गिरफ्तार किया गया।

सिनिनात ने थाईलैंड में पायलट के रूप में प्रशिक्षण लिया है। इसके अलावा उन्होंने थाई किंग की रॉयल बॉडीगार्ड यूनिट में काम किया है। उन्हें वर्ष 2019 में पदोन्नत किया गया और उन्हें मेजर जनरल बनाया गया। अपने शानदार करियर के अलावा, उन्हें कुछ विवादों का भी सामना करना पड़ा है। पिछले महीने ही उनकी कुछ न्यूड सेल्फी इंटरनेट पर लीक हुई थीं। ऐसा माना जाता है कि थाईलैंड के राजा के साथ घनिष्ठ संबंध के कारण उनकी तस्वीरें लीक हुई हैं।

21 अक्टूबर 2019 को, रानी सुतिदा के राज्याभिषेक को बाधित करने के कारण उनके सभी सैन्य, सरकारी पद और खिताब छीन लिए गए थे। पिछले साल अगस्त तक, इस महिला के बारे में कई अफवाहें फैल रही थीं। इसमें यह कहा गया था कि या तो उन्हें जेल हो गई है या उनकी मौत हो गई है। हालांकि, सितंबर 2020 को, उनके सभी शीर्षक और रैंक उन्हें वापस कर दिए गए थे।

इस फैसले के बाद, थाई राजा की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, जिसका पिछले कई महीनों से लोगों को सामना करना पड़ रहा है। थाई राजा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि थाईलैंड की राजशाही में बहुत बदलाव लाने की जरूरत है। कोरोना वायरस महामारी के बावजूद थाईलैंड की सड़कों पर हजारों लोगों ने थाई राजा के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि थाई किंग इससे पहले तीन शादियों का आयोजन कर चुके हैं और उनके सात बच्चे हैं। टीका में देरी के कारण, उन्हें लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ा है। थाईलैंड सरकार ने हाल ही में घोषणा की कि वे देश में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की 50,000 खुराक प्रदान करेंगे और इस मामले में उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जो इस वायरस के कारण उच्च जोखिम वाले समूह में हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER