NZ vs SL / फिलिप्स ने दिखाया कैसे बचें मांकड़िंग रनआउट से, फैन हो जाएंगे आप भी

Zoom News : Oct 29, 2022, 06:45 PM
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप-1 के मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों से शानदार जीत दर्ज की और इस जीत के हीरो रहे ग्लेन फिलिप्स। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड के विकेट पर विकेट गिरते जा रहे थे, वहीं दूसरी तरफ ग्लेन फिलिप्स ने शतक लगाकर बताया कि इस तरह के विकेट पर किस तरह से बल्लेबाजी की जाती है। इतना ही नहीं ग्लेन फिलिप्स ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को यह भी सिखाया कि मांकड़िंग स्टाइल में रनआउट से कैसे बचते हैं। दुनिया भर के बल्लेबाजों को फिलिप्स से यह सीख लेनी चाहिए। फिलिप्स जैसे रेस के लिए बैठते हैं, वैसे ही दौड़ने के लिए तैयार बैठ गए थे और गेंद रिलीज होते ही भाग निकले।

दुनिया भर में ग्लेन फिलिप्स की जमकर तारीफ हो रही है। पिछले कुछ समय से मांकड़िंग को लेकर काफी चर्चा होती रही है। 1 अक्टूबर 2022 से आईसीसी ने क्रिकेट के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, जिसके बाद मांकड़िंग को रनआउट की कैटेगरी में डाला गया, पहले यह अनफेयर प्ले की कैटेगरी में आता था।

न्यूजीलैंड ने 15 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। फिन एलेन, डेवॉन कॉनवे और केन विलियमसन सस्ते में निपट गए थे। इसके बाद ग्लेन फिलिप ने डेरेल मिचेल के साथ मिलकर स्कोर 99 रनों तक पहुंचाया। फिलिप्स ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए और इस दौरान 10 चौके और चार छक्के लगाए। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई। ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER